Prabhat Times
जालंधर। (Shri Sidh Bada Sodal Mela Jalandhar) उत्तर भारत का प्रसिद्ध बाबा सोढ़ल मेला 18, 19, 20 सितंबर को हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। जिला प्रशासन तथा मेला प्रबंधकों के बीच हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि पिछले साल की तरह ही इस साल भी बाबा सोढ़ल मंदिर (Baba Sodal Mandir) के आसपास न तो कोई लंगर लगेंगे और न ही झूले इत्यादि। कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए श्रद्धालुओँ को बाबा सोढ़ल (baba Sodal) के दर्शनों की अनुमती रहेगी।जिला प्रशासन द्वारा आज श्री सिद्ध बाबा सोढल (Sodal) सुधार सभा, श्री सिद्धा बाबा सोढल ट्रस्ट (Sodal Trust) व चड्डा बिरादरी के प्रतिनिधियों की बैठक जिला के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई। बैठक में आज्ञापाल चड्डा, पकंज चड्डा, वीरेन्द्र शर्मा, प्रवीण कोहली, योगेश सूरी, सलिल बाहरी, संदीप शर्मा, यश पहलवान, सन्नी सोहल, रजनीश अरोड़ा, विनोद बॉबी, यशवंत खौसला, संजू अरोड़ा, दविन्द्र मल्हौत्रा व अन्य मौजूद रहे। प्रशासन की तरफ से ए.डी.सी. अमरजीत बैंस, डी.सी. नरेश डोगरा, एस.डी.एम. हरप्रीत अटवाल तथा सहायक कमिश्नर हरदीप सिह मौजूद रहे।
प्रशासन द्वारा बताया गया कि मेले के दौरान सुरक्षा प्रबंधो, पार्किंग, साफ सफाई को यकीनी बनाया जाएगा। इसके लिए सेहत विभाग की भी डियूटीयां लगाई गई हैं। अधिकारियों द्वारा बताया गया कि मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए टैंपरेरी टॉयलटस बनाई जाएगी और इस दौरान वाटर सप्लाई लगातार जारी रहेगी।
इसके पश्चात पकंज चड्डा ने बताया कि मेले के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाएग। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के मुताबिक ही मेले में प्रबंध किए गए हैं। पकंज चड्डा ने बताया कि पिछले साल की तरह इस साल भी मेला स्थल में लंगर नहीं लगाया जाएगा और न ही बाजार और झूले इत्यादि होंगे।
पकंज चड्डा ने बताया कि बैठक में ये तय हुआ है कि एक समय में 400 से 500 श्रद्धालु बाबा सोढ़ल के दर्शन कर सकेंगे। एक ग्रुप निकल जाने के पश्चात दूसरे ग्रुप को मंदिर परिसर में प्रवेश की अनुमती रहेगी। पकंज चड्डा ने कहा कि प्रशासन द्वारा उन्हें पूरी तरह से सहयोग किया जा रहा है। पंकज चड्डा ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि सभी मेले के दौरान कोविड प्रोटोकाल तथा सरकार द्वारा जारी हिदायतों को पालन करें ताकि मेला हर्षोल्लास के साथ मनाया जा सके।

ये भी पढ़ें