Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में उठापटक जारी है। नवजोत सिद्धू इस समय पंजाब की राजनीति की पिच पर लगातार सिक्सर मार रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह की माफी मांगने की शर्त पर फिलहाल नवजोत सिद्धू का कोई रिएक्शन नहीं आया है। लेकिन आज सिद्धू ने एक और बड़ा राजनीतिक दांव खेला है। सिद्धू ने माफी तो नहीं मांगी लेकिन अपने ताजपोशी समारोह के लिए लगभग 65 विधायकों द्वारा हस्ताक्षरित इनवीटेशन कैप्टन अमरिंदर सिंह को जरूर भेज दिया है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू एक ही मंच पर नज़र आ सकते हैं।
एक और जहां नवजोत सिद्धू को खासा समर्थन मिल रहा है वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह माफी मंगवाने की बात पर अड़िग हैं। हालांकि नवजोत सिद्धू का माफी मांगे जाने की बात पर कोई ब्यान तो सामने नहीं आया है, लेकिन सुबह 65 विधायकों के साथ हुई मीटिंग के पश्चात प्रधान नवजोत सिद्धू और चार कार्यकारी प्रधानों की ताजपोशी का समय फिक्स करने के साथ साथ फैसला किया गया है कि नाराज कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी ताजपोशी समारोह में न्यौता भेजा जाए।
इस फैसले के पश्चात देर शाम पता चला है कि ताजपोशी समारोह के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को न्यौता भेजा है। न्यौते पर नवजोत सिद्धू, पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ सहित लगभग 65 विधायकों के हस्ताक्षर भी हैं। इस मामले में अभी सी.एम. हाऊस से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। हालांकि सी.एम. हाऊस की तरफ से बीती रात ही स्पष्ट किया गया है कि सिद्धू ने कैप्टन से मिलने का समय नहीं मांगा है। जब तक वे सार्वजनिक माफी नहीं मागते मुलाकात नहीं होगी। लगभग 65 विधायकों के हस्ताक्षरित न्यौते पर सी.एम. अमरिंदर सिंह का क्या स्टैंड होता है। पता चला है कि ताजपोशी समारोह के लिए न्यौता पंजाब प्रभारी हरीश रावत को भी भेजा गया है।

अब क्या करेंगे कैप्टन?

पंजाब कांग्रेस में कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिद्धू के बीच चल रही लड़ाई तेज हो चुकी है। राजनीतिक माहिरों के मुताबिक सिद्धू इस मामले में बहुत मंझे हुए खिलाड़ी की तरह काम कर रहे हैं। वे कैप्टन कि किसी बात का जवाब नहीं दे रहे। बल्कि अपना काफिला बड़ा रहे हैं। अब कैप्टन को न्यौता भेज कर सिद्धू ने ऐसा दांव खेला है जिसमें अगर कैप्टन आते हैं तो भी जीत सिद्धू की और अगर नहीं आते तो भी जीत सिद्धू की। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि अगर कैप्टन ताजपोशी समारोह में नहीं आते तो हाईकमान की नज़रों में एक बार उल्ट रिएक्शन ही होगा। 

ये भी पढ़ें