बड़ा खुलासा! ये सेलिब्रिटी भी है Bishnoi Gang के निशाने पर, Lawrence ने उगले Moosewala Murder की प्लानिंग से जुड़े ये राज

mystery

Prabhat Times
मुंबई/चंडीगढ़। (sidhu moose wala murder mystery punjab police) सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की परतें दिन ब दिन खुलती जा रही हैं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के तार पंजाब से लेकर महाराष्ट्र, कनाडा, आस्ट्रेलिया तक जुड़ चुके हैं। अलग अलग राज्य में पकड़े जा रहे गैंगस्टरों की पूछताछ में रोजाना परतें खुलती जा रही हैं।
एक और जहां पंजाब लारैंस बिश्नौई से पूछताछ में पुलिस ने गौल्डी बराड़ का कनाडा स्थित ठिकाना उगलवा लिया है वहीं महाराष्ट्र में शआतिर शूटर सौरव कांबले से पूछताछ मे खुलासा हुआ है कि सलमान खान के अतिरिक्त सैलेब्रिटी करण जौहर भी बिश्नौई गैंग के निशाने पर था। हैरान करने वाला तथ्य ये है कि बिश्नौई गैंग सुशांत राजपूत की आत्महत्या से आहत था।
​​​​​​​लॉरेंस ने बताया कनाडा बैठे गोल्डी का ठिकाना, चुनाव में ही थी कत्ल की साजिश
चंडीगढ़ पंजाब पुलिस की कस्टडी में बंद गैंगस्टर लॉरेंस ने साथी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के ठिकानों की जानकारी दे दी है। गोल्डी उर्फ सतिंदरजीत सिंह इस वक्त कनाडा में है।
गोल्डी के खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर चुका है। हालांकि लॉरेंस के बताए पते कितने सही हैं, इसके बारे में पुलिस जांच में जुट गई है।
इसी बीच यह भी खुलासा हुआ है कि मूसेवाला को पंजाब विधानसभा चुनाव के वक्त ही कत्ल करने की साजिश थी। तब 4 लोग मानसा के गांव रल्ला में ठहरे थे।
यह चारों शार्प शूटर हो सकते हैं। पुलिस ने इन्हें ठहराने वाले गैंगस्टर मनमोहन सिंह मोहना को प्रोडक्शन वारंट पर लिया है।

जनवरी में आए थे बदमाश

पुलिस जांच के मुताबिक जनवरी में 4 बदमाश मानसा पहुंचे थे। यह चारों मोहना के घर ठहरे थे। तब मोहना ने भी चुनाव के वक्त मूसेवाला की रेकी की थी।
यह चारों बदमाश भी अलग-अलग वक्त पर मूसेवाला को देखने गए थे। हालांकि उस वक्त चुनाव में मूसेवाला को एक पायलट और 10 कमांडो मिले हुए थे। इसलिए इन्हें मौका नहीं मिला।
लॉरेंस गैंग को लगता था कि मूसेवाला चुनाव जीत गया तो फिर उसे परमानेंट सिक्योरिटी मिल जाएगी और मारना मुश्किल हो जाएगा।
इससे पहले दिल्ली पुलिस के पकड़े गैंगस्टर शाहरुख ने भी कहा था कि मूसेवाला को कत्ल करने गए थे। वहां AK-47 वाले कमांडो देख वह लौट आए।

मोहना का क्रिमिनल रिकॉर्ड

जिस गैंगस्टर मनमोहन मोहना को पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लाई है, वह इस वक्त कत्ल केस में मानसा जेल में बंद हैं। वह ट्रक यूनियन का प्रधान भी रह चुका है।
पहले वह कबड्‌डी खिलाड़ी था। उसे ही मूसेवाला के गांव मूसा से पंजाब और हरियाणा की तरफ भागने के तमाम रूट की जानकारी दी।
पुलिस को शक है कि मूसेवाला की हत्या के बाद शार्प शूटर्स के भागने के लिए उसी ने रूट प्लान तैयार किया है। उसे अब लॉरेंस के सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी।

रंजिश पहले से थी, मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल के बाद बढ़ी एक्टिविटी

मूसेवाला से लॉरेंस ग्रुप की रंजिश पहले से थी। मूसेवाला उनके कहने पर नहीं चलता था। लॉरेंस ग्रुप ने उसे कुछ कार्यक्रमों में जाने से रोका था।
हालांकि मूसेवाला ने उनकी बात नहीं मानी। लॉरेंस ग्रुप को शक था कि वह कार्यक्रम बंबीहा ग्रुप के समर्थन वाले हैं।
हालांकि तब तक सिर्फ धमकी तक मामला सीमित था। हालांकि जब मोहाली में विक्की मिड्‌डूखेड़ा का कत्ल हुआ तो उसके बाद लॉरेंस ग्रुप की एक्टिविटी बढ़ गई।
सिग्नल एप के जरिए लॉरेंस और गोल्डी बराड़ ने कत्ल की साजिश रचनी शुरू कर दी। जिसमें लॉरेंस का भाई अनमोल, बिक्रम बराड़ और सचिन थापन भी शामिल थे। फिर 29 मई को मूसेवाला की हत्या कर दी गई।

करण जौहर भी है बिश्नौई गैंग के निशाने पर

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को मिली धमकी की गुत्थी अब तक उलझी हुई है। इस केस में पुलिस सख्ती से जांच कर रही है, जिसमें कई बड़े खुलासे हो रहे हैं।
हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि सिद्धू मुसेवाला को मारने वाले बिश्नोई गैंग के निशाने पर फिल्ममेकर करण जौहर भी थे।
बिश्नोई गैंग करण जौहर के लिए पूरी प्लानिंग कर चुका था और ये खुलासा सिद्धू मुसेवाला केस में पकड़े गए आरोपी सौरव कांबले उर्फ महाकाल ने पुलिस की पूछताछ में किया है।
हैरानी की बात ये है कि करण जौहर को निशाने पर लेने की वजह दिवंगत अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत से जुड़ी हुई है।

हिट लिस्ट में क्यों था करण जौहर का नाम?

रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें दावा किया गया है कि बिश्नोई गैंग ने एक हिट लिस्ट बनाई थी, जिसमें सलमान खान की तरह करण जौहर का नाम भी शामिल है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस लिस्ट का खुलासा सलमान खान थ्रेट केस में पुणे पुलिस की पूछताछ में सौरव उर्फ महाकाल ने किया है।
सौरव ने पुणे पुलिस को बताया कि कथित रूप से दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लिए कहीं न कहीं फिल्म निर्देशक करण जौहर जिम्मेदार था।
इसलिए हम फिल्ममेकर करण जौहर को धमकी देकर 5 करोड़ की रंगदारी वसूलने की तैयारी कर रहे थे।

क्या था करण जौहर और सुशांत सिंह राजपूत का विवाद?

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को मुंबई स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी।
इस घटना ने फिल्म इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। सुशांत की मौत के बाद करण जौहर सबसे ज्यादा लोगों के निशाने पर रहे थे।
ऐसे कयास लगाए जाने लगे थे कि बॉलीवुड में गुटबाजी और भाई भतीजावाद की वजह से सुशांत परेशान हो गए थे।
कहा ये भी गया कि करण जौहर और आदित्य चोपड़ा, सुशांत सिंह राजपूत जैसे किसी आउटसाइडर की जगह स्टार किड्स को प्राथमिकता देते हैं।
ऐसे में अभिनेता ने इन सबसे परेशान होकर खुदकुशी कर ली। हालांकि, इन दावों को कभी कोई साबित नहीं कर पाया।

ये भी पढ़ें

——————————————

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14