Sidhu Moosewala हत्याकांड में सामने आया पाक कनैक्शन!

Shooters

Prabhat Times
चंडीगढ़। (Sidhu Moosewala murder case pak connection) पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में सीमा पार से भी मदद ली गई यानी इस हत्या में पाकिस्तान का भी ‘हाथ’ था.
दरअसल, सूत्रों ने जानकारी दी है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपियों की जांच और पूछताछ से पता चला है कि सीमा पार से कुछ तत्वों ने निशानेबाजों को हथियार और गोला-बारूद मुहैया कराया था.
उधर, लारेंस बिश्नोई का पुलिस रिमांड 27 जून तक और बढ़ा है। पांच दिन के पुलिस रिमांड के बाद आज बिश्नोई को कडी सुरक्षा के बीच मानसा अदालत में पेश किया गया।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाबी गायक की हत्या में शामिल दो मुख्य निशानेबाजों प्रियव्रत उर्फ फौजी और कशिश उर्फ कुलदीप को गिरफ्तार किया था.
आरोपी प्रियव्रत गैंगस्टर्स के मॉड्यूल का मुखिया था और शूटरों की टीम का नेतृत्व करता था और घटना के समय कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार के सीधे संपर्क में था.
आरोपी प्रियव्रत से शुरुआती पूछताछ में पता चला कि उसे पाकिस्तान से हथियारों की खेप मिली थी.
सूत्रों ने बताया कि हथियारों को गिराने में ड्रोन के इस्तेमाल का मामला सामने आया है. विशेष रूप से, पाकिस्तान की आईएसआई को पंजाब स्थित अपराधियों और गैंगस्टरों को ड्रग्स, हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति करने में बार-बार जिम्मेदार पाया गया है.
एसआईटी का गठन पंजाब के डीजीपी वी.के. भावरा को आतंकवादियों और गैंगस्टरों के गठबंधन के इस पहलू को देखने के लिए भी कहा गया है.
केंद्रीय एजेंसियों के मुताबिक, हथियारों की खेप इस हद तक पंजाब पहुंच गई है कि पुलिस के लिए इनसे निपटना आसान नहीं है.
आतंकवादी और गैंगस्टर इस समय एएन-94, असॉल्ट राइफल, सी-30 पिस्टल, बेरेटा पिस्टल, जीलॉक 17 और रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं.
9 मई को पंजाब के मोहाली में रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड ब्लास्ट में भी पुलिस ने इसमें शामिल छह आतंकी संदिग्धों को गिरफ्तार किया था.
आधिकारिक तौर पर पता चला कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर किए गए हमले में बब्बर खालसा इंटरनेशनल शामिल था.
दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान जानकारी दी थी कि गिरफ्तार निशानेबाजों के इशारे पर पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है.
उन्होंने कहा कि अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर के साथ आठ हाई एक्सप्लोसिव ग्रेनेड बरामद किए हैं. एचई ग्रेनेड, ग्रेनेड लॉन्चर के साथ उपयोग के लिए डिजाइन किए गए हैं.
बरामद ग्रेनेड लॉन्चर को एके-47 असॉल्ट राइफल्स पर लगाया जा सकता है. पुलिस को ग्रेनेड के अलावा नौ इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 20 राउंड के साथ एक असॉल्ट राइफल, 30 बोर की तीन अत्याधुनिक स्टार पिस्टल, 7.62 एमएम की स्टार पिस्टल के 36 राउंड और एके सीरीज असॉल्ट राइफल का हिस्सा भी मिला है.
29 मई को हुई थी हत्या
पंजाबी भाषा के सबसे प्रसिद्ध गायकों में से एक 28 वर्षीय मूसेवाला की 29 मई को उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह एक कार में यात्रा कर रहे थे और छह हमलावरों ने पंजाब में मनसा जिले के जवाहरके गांव में 30 से अधिक गोलियां चलाईं. सिद्धू अपनी महिंद्रा थार एसयूवी की ड्राइविंग सीट पर खून से लथपथ पाए गए, जबकि कार में सवार दो और लोग, सिद्धू के दोस्त, गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह को भी गोली लगी, लेकिन वे बच गए.

ये भी पढ़ें

——————————————

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14