Prabhat Times
अमृतसर। (sidhu moosewala murder sharpshooter manpreet mannu jagroop roopa in tarn-taran) पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के कातिल शार्प शूटर मनप्रीत मन्नू कुस्सा और जगरूप रूपा के साथ पंजाब पुलिस का एनकाउंटर हो रहा है।
यह मुठभेड़ अमृतसर में हो रही है। जिसमें दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है। इसी बीच पता चला है कि पुलिस ने गैंगस्टरों को ढेर कर दिया है। तीन पुलिस कर्मचारियों के भी घायल होने की सूचना है।
पूरे राज्य से पंजाब पुलिस के जवान बुलाकर दोनों की घेराबंदी की गई है। यह एनकाउंटर अटारी बॉर्डर को जाने वाली सड़क पर आते गांव भकना के नजदीक होशियार नगर में हो रहा है।
यह इलाका भारत-पाकिस्तान सरहद से करीब 10 किलोमीटर दूर है। शार्पशूटर एक कमरे में छुपकर पुलिस पर फायरिंग कर रहे हैं।
पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स AGTF, स्पेशल ऑपरेशन सेल, आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (OCCU) के अलावा अमृतसर पुलिस की टीमों ने इन्हें घेर रखा है।
पहले उन्हें सरेंडर करने को कहा गया था लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मूसेवाला के कत्ल में इस्तेमाल हुए हथियार इन्हीं दोनों के पास हैं।
उनसे ही वह पुलिस पर फायरिंग कर रहे हैं। पुलिस ने इलाके के गुरूद्वारा साहिब से अनाउंसमेंट कर लोगों को हिदायत की है कि वह घर से बाहर न निकलें।

पंजाब में ही घूम रहे थे दोनों

पुलिस की जांच में सामने आया था कि मूसेवाला की हत्या करने वाले शार्पशूटर जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू कुस्सा कत्ल के बाद पंजाब में ही घूमते रहे।
सूत्रों के मुताबिक जून के अंत तक वह तरनतारन के एक गांव में छिपे रहे। रूपा इसी इलाके का रहने वाला है।
यहां दूसरे गैंगस्टर तूफान ने उन्हें अपने फार्म हाउस में छुपा रखा था। इनके साथ गैंगस्टर रईया भी मौजूद था।

21 जून को मोगा में दिखे थे दोनों शार्पशूटर

शार्पशूटर मन्नू और रूपा 21 जून को मोगा के समालसर में दिखे थे। यहां दोनों चोरी की बाइक पर जाते हुए CCTV कैमरे में कैद हुए। यह फुटेज 21 जून को सुबह करीब 6 बजे की थी।
मूसेवाला का कत्ल 29 मई को हुआ था। इसके बावजूद पंजाब पुलिस इन्हें नहीं पकड़ सकी।
यह भी सामने आ रहा है कि दोनों शार्पशूटर अब भी पंजाब में कहीं छुपे हो सकते हैं लेकिन अभी तक पंजाब पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पा रही।

लॉरेंस-गोल्डी के करीबी मन्नू ने ही मारी थी पहली गोली

शार्पशूटर मन्नू कुस्सा गैंगस्टर लॉरेंस और उसके कनाडा बैठे साथी गोल्डी बराड़ का करीबी है। 29 मई को मानसा के जवाहरके में मूसेवाला को पहली गोली मन्नू ने ही मारी थी।
मन्नू को AK47 दी गई थी। मन्नू की जेल में पिटाई कर वीडियो वायरल किया गया था। मन्नू को शक था कि बंबीहा गैंग ने उसे पिटवाकर बदनामी कराई। जिस वजह से वह गुस्से में था।

ये भी पढ़ें


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14