PAK से लौटे जत्थे पर कोरोना का कहर, बड़ी संख्या में श्रद्धालु पॉजिटिव

Prabhat Times
अमृतसर। भारत से पाकिस्तान गए लगभग 800 सिख श्रद्धालु वापस पंजाब के अमृतसर आ गए हैं. गुरुवार को यहां उनका कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. अभी तक इन श्रद्धालुओं में से 100 के करीब कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि अभी 300 श्रद्धालुओं का ही कोरोना टेस्ट हुआ है.
आपको बता दें कि बीते दिन बैसाखी के पावन पर्व पर भारत से सिख श्रद्धालुओं का जत्था लाहौर गया था. लाहौर के गुरुद्वारे पंजा साहिब में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. अब जब ये कार्यक्रम खत्म हुआ है, तब ये श्रद्धालु वापस अमृतसर पहुंचे हैं.
पाकिस्तान में बीते दिनों दंगे भड़कने के कारण हालात काफी खराब हो गए थे. इस दौरान लाहौर में भारतीय सिख श्रद्धालु भी फंस गए थे, विदेश मंत्रालय की ओर से लगातार इनसे संपर्क किया जा रहा था और सुरक्षा का ख्याल रखा जा रहा था.
ऐसे में अब बड़ी संख्या में पाकिस्तान से लौटे श्रद्धालुओं का वापस आकर कोरोना पॉजिटिव पाए जाना बड़ी चिंता का विषय है. वो भी तब जब भारत में कोरोना संकट की दूसरी लहर चल रही है और हर ओर त्राहिमाम मचा है.
अगर पंजाब में कोरोना संकट की बात करें तो बीते दिन वहां करीब 5 हजार कोरोना के केस आए. अभी पंजाब में 38 हजार के करीब कोरोना के एक्टिव केस हैं, अबतक यहां 8 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है.
ये भी पढ़ें