Prabht Times
जालंधर। महानगर की प्रतिष्ठित सिल्वर हाईटस अपार्टमैंट (Silver Heights Apartment) का विवाद सड़को पर आ गया है। सिल्वर हाईटस में रहने वाले लोगो को सुविधाएं देने के लिए गठित की गई गर्वनिंग बॉडी दोफाड़ हो चुकी है। हालात ऐसे बन चुके है कि सोसाइटी के चुनावों के लिए निर्धारित अवधि से लगभग डेढ साल पहले ही चुनाव करवाने की मांग होने लगी है। उधर, सिल्वर हाईटस में रहने वाले रबड़ कारोबारी डिक्की लांबा द्वारा सोसाइटी के नियमों का उल्लंघन कर कई साल तक सोसाइटी में महत्त्वपूर्ण पद लेने का मामला भी तूल पकड़ चुका है।
बता दें कि जालंधर नकोदर रोड़ पर वडाला चौक के निकट स्थित सिल्वर हाईटस अपार्टमैंटस के लोगों द्वारा समस्याओं के समाधान और एकजुटता के लिए सोसाइटी का गठन किया गया था। कई साल तक तो सबकुछ ठीक चला। लेकिन इस बार सबकुछ उल्ट हो चुका है। जानकारी के मुताबिक मौजूदा समय में सोसाइटी के चेयरमैन अशोक महाजन, सचिव अशोक गुप्ता, प्रधान जे.एस. चीमा तथा सदस्य दिनेश लांबा व अन्य पदाधिकारी मौजूद है।
पिछले दिनों सिल्वर हाईटस की तरफ आने जाने वाले रास्ते बंद किए जाने को लेकर शुरू हुआ विवाद अब भड़क चुका है। जानकारी मिली है कि चेयरमैन अशोक महाजन, सचिव अशोक गुप्ता एक तरफ तथा प्रधान जे.एस. चीमा और दिनेश लांबा एक तरफ हो चुके हैं। पिछले दिनो में एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं।
एक तरफ प्रधान जे.एस. चीमा और दिनेश लांबा द्वारा बेवजह मुद्दे बना कर कई रैज़ीडैंट के खिलाफ अदालत में केस दायर किए हैं और कईयों की शिकायतें करके उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। वहीं अब दूसरे पक्ष द्वारा खुलासा किया है कि दिनेश लांबा सोसाइटी के पक्के रैज़ीडैंट ही नहीं है। वे अपनी सास के फ्लैट में रह रहे हैं। पदाधिकारियों द्वारा बताया गया है कि सोसाइटी का रूल है कि सिल्वर हाईटस अपार्टमैंट सोसाइटी में वही पदाधिकारी हो सकता है जो सोसाइटी का रैज़ीडैंट हो। फ्लैट किराए पर या लीज़ पर रहने वालो को सोसाइटी द्वारा मान्यता नहीं दी जाती। लेकिन अब दिनेश लांबा द्वारा सोसाइटी के नियमों के विपरीत सभी लोगों को गुमराह कर कई सालो से सोसाइटी के महत्त्वपूर्ण पद हासिल किए हुए है।
सोसाइटी में लगभग 7 साल तक सचिव पद पर सेवाएं देने वाले अशोक गुप्ता ने बताया कि सोसाइटी का विवाद सड़कों पर आने के कारण वे आहत रहे। पिछले दिनों दिनेश लांबा व अन्यों द्वारा अखबार में ब्यानबाजी की गई, जिसमें उनका नाम तक लिखवा दिया। जिससे वे ज्यादा आहत हुए। अशोक गुप्ता ने कहा कि सोसाइटी का हर सदस्य उनका परिवार है। दिनेश लांबा द्वारा अखबार में दिए जाने से वे आहत हुए और उन्होने पद से इस्तीफा गर्वनिंग बॉडी को सौंप दिया है।
चेयरमैन अशोक महाजन, सदस्य अशोक गुप्ता, डाक्टर रत्न शर्मा, सूरज पसरीचा, अंकुर कपूर ने बातचीत के दौरान कहा कि अपार्टमैंट के लोग इस विवाद के कारण मानसिक प्रताड़ना झेल रहे हैं। अपार्टमैंट रैज़ीडैंट का कहना है कि कुछ लोगों ने सोसाइटी को राजनीति का अखाड़ा बना दिया है। उन्होने कहा कि मौजूदा विवाद के कारण सोसाइटी की गर्वनिंग बॉडी ही नहीं बल्कि सोसाइटी के रैज़ीडैंट भी दोफाड़ होते जा रहे हैं। उक्त सदस्यों ने कहा कि मौजूदा हालात के मुताबिक यही मांग की जा रही है कि सोसाइटी के चुनाव दोबारा करवा दिए जाएं। ताकि विवाद को खत्म किया जा सके।

ये भी पढ़ें