Prabhat Times
होशियारपुर। ड्रग तस्करों, अपराधियों की नाक में दम करने वाली होशियारपुर पुलिस (Hoshiarpur Police) ने जहरीली और नकली शराब बना कर सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।
पुलिस ने थाना तलवाड़ा के एरिया से 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है। मौके से पुलिस ने नकली और जहरीली शराब बनाने वाली स्पिरिट के दो टैंकर, तीन कारें व अन्य सामान बरामद किया है।
जिला होशियारपुर के एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ की टीम को सूचना मिली थी कि तलावड़ा के गांव बरिंगली में एक ढाबे के निकट स्पिरिट के टैंकरों से स्पिरिट निकाल कर नकली और जहरीली शराब बनाई जाती है तथा कई जिलों में सप्लाई की जाती है।
सूचना मिलते ही एस.पी. इनवेस्टीगेशन रविन्द्रपाल सिंह संधू के नेतृत्व में इंस्पेक्टर शिव कुमार, एस.आई. निर्मल सिंह ने योजनाबद्ध ढंग से मामले की जांच की और संजू ढाबा में छापेमारी की।
पुलिस ने मौके से 6 आरोपी नरेन्द्र कुमार, राकेश कुमार, गुरचरण सिंह, गुरविन्द्र सिंह, दारा खान, दिनेश को काबू कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में से 2 ड्राईवर हैं।
एस.एस.पी. ने बताया कि दो टैंकरों से करीब 40 हज़ार लीटर स्पिरिट बरामद की गई है। एस.एस.पी. ने बताया कि जांच में पता चला कि स्पिरिट के ये टैंकर कस्बा टेरस की फैक्ट्री से बद्दी के लिए रवाना हुए थे।
ड्राईवरों के साथ तस्करों की मिलीभगत होने के कारण ये रूट बदल कर संजू ढाबा में रूके। एस.एस.पी. ने बताया कि जांच में पता चला कि एक टैंकर में जो स्पिरिट बरामद की गई है वे स्पिरिट सैनीटाइज़र बनाने में प्रयोग की जाती है।

गुरदासपुर, पठानकोट, होशियारपुर में बेचते थे जहरीली शराब

एस.एस.पी. माहल ने बताया कि खुलासा हुआ है कि ये लोग स्पिरिट मिक्स करके जहरीली और नकली शराब बना कर होशियारपुर के साथ साथ दीनानगर, गुरदासपुर, पठानकोट, हिमाचल प्रदेश के एरिया में सप्लाई करते थे। एक सवाल के जवाब मे एस.एस.पी. माहल ने बताया कि ज़ब्त की गई स्पिरिट जानलेवा है।
जिसका प्रयोग नकली शराब बनाने में किया जा रहा था। एस.एस.पी. के मुताबिक जांच में पता चला है कि गिरोह का सरगना रोहित वासी दीनानगर है। उसकी तलाश की जा रही है। गिरफ्तार नरेंद्र और राकेश के खिलाफ पहले भी अपराधिक केस दर्ज हैं।
ये भी पढ़ें