जालंधर (ब्यूरो): कोरोना वायरस से लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू के बावजूद कुछ लोग घरों से निकलने का बहाना ढूंढते फिर रहे हैं।

जिला प्रशासन द्वारा कर्फ्यू पास जारी न किए जाने के कारण शहर की एक सभा के प्रधान खुद ही DC का काम करने लगे।

समाज सेवा के नाम पर श्रीमान जी ने खुद ही DC बन कर कर्फ्यू पास जारी कर दिए। जबकि कर्फ्यू पास जारी करने के लिए सिर्फ और सिर्फ जिला मैजिस्ट्रेट ही अधिकृत हैं।

बता दें कि पंजाब भर में लॉकडाऊन के साथ साथ कर्फ्यू लागू है। ये कर्फ्यू सरकार द्वारा जनहित में ही लगाया गया है। 

कर्फ्यू के बीच ही जिला प्रशासन द्वारा लोगों तक हर सुविधा पहुंचा रहा है। लेकिन इसी बीच कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपनी चौधर झाड़ने के लिए अपना काम छोड़ अब DC का काम करने लगे हैं।

आज जागरूक पाठक द्वारा कर्फ्यू पास व्हाटसएप्प किए गए। पीले रंग के कार्ड के उपर व्यक्ति की फोटो के साथ साथ जारी करने वाली संस्था अग्रवाल सभा का नाम तथा प्रधान का फोन नम्बर तक अंकित है।

सभा की और से जारी कर्फ्यू पास पर सेवा डियूटी लिखी गई है। साथ ही लिखा गया है कि जब तक कर्फ्यू है तब तक ये पास वैलिड है।

इस संबंध में डी.सी. वीरेन्द्र शर्मा से सम्पर्क नहीं हो सका। लेकिन जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि ‘कर्फ्यू पास’ जारी करने का अधिकार सिर्फ जिला मैजिस्ट्रेट के पास ही है।

कोई और व्यक्ति या संस्था कर्फ्यू पास जारी नहीं कर सकती। अगर कहा जा रहा है कि सेवा के लिए जारी किया है तो भी गल्त है। क्योंकि सेवा डियूटी पास भी जिला प्रशासन द्वारा ही जारी किया जा रहा है।