Prabhat Times
चंडीगढ़। कोरोना वायरस तथा कोरोना से मरने वाले मरीज़ों के अंगो को निकालने की अफवाहें सोशल मीडिया पर फैलाने वाले लोगों के खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा बड़ा एक्शन लिया है।
डी.जी.पी. पंजाब दिनकर गुप्ता ने बताया कि पंजाब पुलिस द्वारा जांच के पश्चात कोरोना वायरस को लेकर भ्रामक प्रचार करने के मामले में बडी कार्रवाई करते हुए कुल 109 अकाउंट ब्लाक करवाए हैं।

जिसमे फेसबुक के 38 अकाउंट, टवीटर के 49 अकाउंट तथा यू-टयूब के 21 अकाउंट को ब्लॉक करवाया गया है।
पंजाब के विभिन्न थानों में इस संबंधी 121 केस दर्ज किए गए हैं। इसके अतिरिक्त विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भ्रामक व दुष्प्रचार करने वाले अकाउंट को आईडैंटिटीफाई किया गया है।
जिनमें 151 फेसबुक अकाउंट, 100 टवीटर, 4 इंस्टाग्राम तथा 37 यू-टयूब अकाउंट बारे संबंधित अथारिटी फेसबुक और टवीटर और गूगल को सूचित कर दिया गया है। उन्होने कहा कि आने वाले दिनों में और खाते भी ब्लॉक करवाए जाएंगे।
डी.जी.पी. गुप्ता ने बताया कि संबधित सोशल मीडिया पर चल रहे कई खातों के बारे में जानकारी मांगी है, जानकारी मिलने के पश्चात इनफॉरमेशन टैक्नालॉजी एक्ट के अधीन केस दर्ज किए जाएंगे।
साईबर क्राइम सैल पंजाब के ब्यूरो आफ इनवेस्टीगेशन के डायरेकटर अर्पित शुक्ला द्वारा लोगों से किसी भी प्रकार की भ्रामक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर न करने की अपील की है।