आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में बड़ा झटका, सेना की टुकड़ी पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद, पढ़ें

Rajouri

Prabhat Times

श्रीनगर। (Soldiers Martyred in Jammu Kashmir Rajouri Sector) आतंकवाद से जंग के दौरान भारतीय सेना को बड़ा झटका लगा है। सोमवार को पुंछ में आतंकवादियों के खिलाफ एक ऑपरेशन के दौरान एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक सैनिकों की यह शहादत उस वक्त हुई, जब एक टुकड़ी आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन कर रही थी।
इसी दौरान आतंकवादियों ने घात लगाकर सैनिकों की टुकड़ी पर हमला कर दिया, जिसमें एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए। फिलहाल भारतीय सेना की ओर से अतिरिक्त फोर्स को मौके पर भेजा गया है और इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। हमलावर आतंकियों से मुठभेड़ जारी है।
सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने पुंछ के सुरनकोट इलाके में घात लगाकर हमला किया था। आतंकियों ने यह हमला उस वक्त किया, जब सैनिक पुंछ के चमरेर इलाके के जंगल में आतंकियों की तलाशी का अभियान चला रही थी। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि इसी दौरान सैनिकों पर भारी फायरिंग होने लगी, जिसमें हमने एक जेसीओ और 4 सैनिकों को खो दिया। इन आतंकियों को मार गिराने के लिए ऑपरेशन जारी है। उन्होंने कहा कि हमलावर आतंकियों के 4 से 5 तक होने की आशंका है।
प्रवक्ता ने कहा कि उग्रवादियों ने तलाशी दलों पर भारी गोलीबारी की, जिससे जेसीओ और चार अन्य रैंक गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी जवानों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। सेना ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, “गंभीर रूप से घायल जेसीओ और चार जवानों को निकटतम चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। ऑपरेशन अभी भी जारी है।”
अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों को सुरनकोट उपखंड में मुगल रोड के पास स्थित जंगलों में घुसपैठ की कोशिश का संदेह था। उनके पास नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से घुसने में कामयाब होने के बाद चमरेर जंगल में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी की खबरें हैं।

ये भी पढ़ें