Prabhat Times
नई दिल्ली। (sonia gandhi all five state party chiefs resignation) देश के 5 राज्यों के असेंबली चुनावों में हार (Assembly Election Result 2022) के बाद से कांग्रेस पार्टी (Congress) गहरे सदमे में हैं.
पार्टी की ओवरहॉलिंग करने के लिए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने बड़ा कदम उठाने का ऐलान किया है.
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तराखंड,  यू.पी.,  पंजाब, गोवा और मणिपुर के पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा है.
पार्टी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए ये कंफर्म किया कि सोनिया गांधी ने पंजाब, उत्तराखंड, यूपी, गोवा और मणिपुर के सभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा मांगा है ताकि नए पीसीसी चीफ का पुनर्गठन किया जा सके।
मंगलवार शाम को कांग्रेस पार्टी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद पार्टी प्रदेश इकाईयों में पुनर्गठन की तरफ आगे बढ़ रही है।
ऐसे में पार्टी सुप्रीमो सोनिया गांधी ने पंजाब, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के सभी प्रदेश अध्यक्षों का इस्तीफा मांगा है।
सोनिया गांधी के निर्देशों से साफ है कि अब नवजोत सिंह सिद्दू समेत सभी पांचों राज्यों के पीसीसी चीफ जल्द ही हटाए जा सकते हैं।
इससे पहले पंजाब कांग्रेस पार्टी ने समीक्षा बैठक भी की थी। जिसमें कांग्रेस नेताओं ने नवजोत सिंह सिद्धू, चरणजीत सिंह चन्नी और सुनील जाखड़ पर हार का ठीकरा फोड़ा।
कांग्रेस के कद्दावर नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने तो यह तक कह डाला कि “सिद्धू की ठोको ताली ने कांग्रेस को ही ठोक दिया।”

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें