‘मैं बूढ़ी हो रही हूं’ कहकर इस स्टार खिलाड़ी ने अचानक लिया संन्यास

sania
Prabhat Times
नई दिल्ली। (indian sports star sania mirza announces retirement) भारत लोकप्रिय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने इंटरनेशनल टेनिस से संन्यास का ऐलान किया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन में हार के ठीक बाद रिटायरमेंट की घोषणा की.

ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली भारतीय हैं सानिया

टेनिस सुपरस्टार सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में महिला युगल में अपनी पहले दौर की हार के बाद पेशेवर टेनिस से संन्यास का ऐलान किया. 35 साल की मिर्जा और उनकी यूक्रेनी जोड़ीदार नादिया किचेनोक एक घंटे 37 मिनट कर चले मैच में तमारा जिदानसेक और काजा जुवान के खिलाफ 4-6, 6-7 से हार गईं थी.
सानिया पहली भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा किया. वर्तमान में विश्व में 68वें स्थान पर मौजूद सानिया युगल में पूर्व विश्व नंबर 1 है और एकल में करियर की सर्वश्रेष्ठ 27 रैंकिंग भी प्राप्त की है.
सानिया ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन 2016 में मार्टिना हिंगिस के साथ महिला युगल में एक प्रमुख जीता था जिसके साथ उन्होंने महिला टेनिस में सबसे दुर्जेय युगल जोड़ी में से एक का गठन किया.

मैं बूढ़ी हो रहीं हूं- सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा ने कहा कि उनके संन्यास लेने के कई कारण हैं. सानिया मिर्जा के मुताबिक मुझे लगता है कि मेरी रिकवरी में ज्यादा समय लग रहा है, मैं इतना ट्रैवल करने अपने 3 साल के बेटे को जोखिम में डाल रही हूं.  उसके साथ, ये कुछ ऐसा है जिसका मुझे ध्यान में रखना है.
मुझे लगता है कि मेरा शरीर खराब हो रहा है. मेरा घुटना आज वास्तव में दर्द कर रहा था और मैं ये नहीं कह रही कि यही कारण है कि हम हार गए लेकिन मुझे लगता है कि इसे ठीक होने में समय लग रहा है क्योंकि मैं मैं बूढ़ी हो रही हूं.

ये भी पढ़ें