Prabhat Times
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से बर्फबारी (Snowfall) का सिलसिला जारी है. एक तरफ जहां बर्फ की सफेद चादर ओढ़े कश्मीर में सैलानियों की दस्तक से पर्यटन व्यवसाय बढ़ा है तो वहीं, घाटी में लगातार हो रही बर्फबारी से कश्मीर के ग्रामीण इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त है.
श्रीनगर में हर तरफ बर्फ की मोटी चादर बिछी हुई है. रेलवे स्टेशन पर पटरियां पूरी तरह बर्फ से ढक गई हैं. रेल मंत्रालय ने श्रीनगर रेलवे स्टेशन पर बर्फबारी के शानदार नजारे का वीडियो शेयर किया है.

उसके अलावा रेल मंत्रालय ने एक अन्य वीडियो में रेल की पटरियों से बर्फ हटाने का वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें प्रकृति की अद्भुत सुंदरता की तारीफ करते हुए रेल मंत्रालय ने श्रीनगर रेलवे स्टेशन पर पटरियों से बर्फ हटाने एवं बर्फबारी के बीच ट्रैक के रखरखाव को दिखाया है.
रेलवे ने कहा कि कश्मीर घाटी बर्फ के सफेद कंबल में लिपटी हुई है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) के ट्रैक मेंटेनेंस ऑपरेशन के तहत पटरियों से बर्फ हटाई जा रही है. रेल मंत्री ने वीडियो के जरिए भारतीय रेलवे द्वारा पटरियों से बर्फ हटाने के काम की तारीफ भी की है.
बता दें कि कश्मीर में इन दिनों इतनी बर्फबारी हो रही है कि सड़क परिवहन, रेलवे के अलावा फ्लाइट्स भी प्रभावित हैं. एक तरफ जहां पटरियों परबर्फ जमी है तो वहीं एयरपोर्ट के रनवे पर भी बर्फ की चादर बिछी है.

ये भी पढ़ें