Prabhat Times
होशियारपुर। कोरोना महामारी के मद्देनज़र पंजाब सरकार द्वारा जारी नयी हिदायतों के पूर्ण पालन की अपील करते हुए एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल (Navjot Singh Mahal) ने ज़िला वासियों से आह्वान किया कि रविवार को सिर्फ़ और सिर्फ़ एमरजेंसी और अति ज़रूरी कामों के लिए ही लोग घरों से बाहर आएं जिससे वायरस की प्रभावी रोकथाम को यकीनी बनाया जा सके।
एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा जारी हिदायतों के मुताबिक रविवार को सभी मॉल, मार्किटें, रैस्टोरेंट, होटल आदि मुकम्मल बंद रहेंगे। इन हिदायतों के पूर्ण पालन को यकीनी बनाया जाये।.
उन्होंने कहा कि एमरजेंसी और अति ज़रूरी हालात के बिना बाहर घूमने वालों के खि़लाफ़ बनती कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने बताया कि ज़िला पुलिस द्वारा एस.पीज़ और डी.एस.पीज़ के नेतृत्व में विशेष तौर पर नाकाबंदी की गई है जिससे हिदायतों को पूर्ण तौर पर लागू करवाया जा सके।
पिछले 3 दिनों दौरान नाइट कर्फ़्यू और मास्क न पहनने वालों के खि़लाफ़ की गई कार्यवाही सम्बन्धी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि जिले में नाइट कर्फ़्यू के उल्लंघन पर 77 मामले दर्ज किये गए हैं जबकि मास्क न पहनने के 571 चालान किये गए।
उन्होंने लोगों से अपील की कि मौजूदा स्वास्थ्य संकट और सार्वजनिक हितों के मद्देनज़र मास्क पहनने, एक-दूसरे से बनती दूरी बनाकर रखने के अलावा सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जारी की जातीं हिदायतों के पालन में किसी किस्म की लापरवाही न की जाये।
ये भी पढ़ें