Prabhat Times
चंडीगढ़/पठानकोट। (State Wide Special Vehicle Checking Operation) अपराधियों में खौफ तथा पब्लिक में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए डीजीपी गौरव यादव द्वारा आज एक बार फिर स्पैशल अभियान चलाया गया। राज्य के सभी जिलों में आज शाम स्पैशल व्हीकल चैकिंग करवाई गई। डीजीपी गौरव यादव ने खुद रोपड़ रेंज में स्पैशल ड्राईव का निरीक्षण किया।
डीजीपी गौरव यादव के निर्देशों पर राज्य के सभी जिलों में 800 के करीब जगहों पर नाकाबंदी की गई और 56 इंटर स्टेट, 250 अंर्तजिला, 53 हाईटैक, 427 सिटी सिलिंग नाके लगाए गए। इन जगहों पर राज्य के लगभग 10 हज़ार के कर्मचारी नाकों पर तैनात रहे।
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि शाम 4 से 7 बजे तक पूरे राज्य में स्पैशल ड्राईव चलाई गई। जिसमें एडीजीपी, आई.जी., डी.आई.जी. रैंक के अधिकारी विभिन्न जिलों में खुद तैनात रहे। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि ऐसी स्पैशल ड्राईव का उद्देश्य आम जनता में सुरक्षा की भावना पैदा करने के साथ साथ ड्रग और गैंगस्टरों पर शिकंजा कसना है।

पठानकोट में एसएसपी हरकमलप्रीत खख ने की सख्तीstateउधर, डीजीपी गौरव यादव के निर्देशों पर पठानकोट में एस.एस.पी. हरकमलप्रीत खख द्वारा स्पैशल ड्राईव के लिए फूलप्रूफ प्लान तैयार किया गया। लोगों में सुरक्षा और जागरूकता की भावना पैदा करने के लिए, पठानकोट पुलिस ने सिटी सीलिंग और स्पैशल व्हीकल चैकिंग अभियान चलाया।

एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि शाम चार बजे से शाम सात बजे तक चले इस पूरे अभियान का नेतृत्व आई.जी. (बार्डर रेंज) मोनीष चावला ने किया और सतर्कता और वाहनों की जांच में तेजी लाने के लिए नाकाबंदी की गई।
पठानकोट में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाले सभी वाहनों की विशेष रूप से जांच की गई।
उन्होंने कहा कि इस अभियान के लिए अधिक से अधिक पुलिस अधिकारी और जनशक्ति जुटाई जा रही है और प्रभावी अंतर्राज्यीय/जिला सीलिंग भी की जा रही है.
आई.जी. ने कहा कि जिला में जी.ओ., एस.एच.ओ. तथा अन्य कर्मचारियों डियूटीयां लगाकर सीलिंग प्वाईंट चिन्हित किए गए हैं।
पठानकोट के एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि डीजीपी गौरव यादव के निर्देशों पर राज्य भर में ये सर्च और सिटी सिलिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके उद्देश्य असामाजिक तत्त्वों पर नज़र रखना और आम जनता में सुरक्षा की भावना पैदा करना है।
 एस.एस.पी. खख ने बताया कि जिला को विभिन्न भागों में बांट कर एसपी रैंक के अधिकारियों की डियूटी लगाई गई है।
हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा कि सभी जी.ओ., एस.एच.ओ. 30 एनजीओ/ईपीओ की तैनाती अंतर-जिला चौकियों पर 20 और शहर की सीलिंग चौकियों पर 10/10 की तैनाती सुनिश्चित की गई.
एसएसपी ने कहा कि इस विशेष वाहन चेकिंग अभियान के दौरान संदिग्ध वाहनों/व्यक्तियों की तलाशी ली गई, साथ ही पुलिस कर्मियों द्वारा पर्याप्त बैरिकेडिंग, स्टॉपर्स और आवश्यक उपकरणों के साथ तलाशी अभियान चलाया गया।
एस.एस.पी. खख ने बताया कि इस अभियान के दौरान पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया है कि वे प्रत्येक निवासी के साथ शालीनता से पेश आएं क्योंकि इस विशेष जांच का उद्देश्य असामाजिक गतिविधियों को रोकना और लोगों की सुरक्षा करना है।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14