Prabhat Times
नई दिल्ली। देश में रिकॉर्ड लेवल पर बढ़ रहे कोरोना के मामलों से बाजार में तेज बिकवाली देखने को मिल रही है. आज के शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स (BSE Sensex) 1397 अंक यानी 2.82 फीसदी की गिरावट के साथ 48,193.96 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी इंडेक्स (NSE Nifty) 423.65 अंक यानी 2.86 फीसदी टूटकर 14,411.20 के लेवल पर है.
वैक्सीनेशन में तेजी और इकोनॉमी में रिकवरी से अमेरिकी बाजारों का जोश देखने को मिला है. शुक्रवार को DOW और S&P 500 रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए. वहीं, एशियाई बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रही है.
आपको बता दें कोरोना की दूसरी लहर तेज हुई है. महाराष्ट्र और दिल्ली में रिकॉर्ड केस दर्ज हुए हैं. महाराष्ट्र में 2 से 3 हफ्ते के लॉकडाउन पर फैसला आज संभव है. यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री (Union Health Ministry) के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 1,52,879 नए मामले सामने आए हैं और 839 लोगों की मौत हो गई है.

बैंकिग सेक्टर में बड़ी गिरावट

आज के कारोबार में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली है. निफ्टी बैंक इंडेक्स 3.5 फीसदी से ज्यादा टूट गया है. इसके अलावा पीएसयू बैंक इंडेक्स में भी करीब 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट हावी है. वहीं, आईटी और फार्मा शेयरों हल्की गिरावट है.

तेजी वाले शेयर्स

आज के दिग्गज शेयर्स की बात करें तो सेंसेक्स के 30 में से 29 शेयर्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं. आज के कारोबार में सिर्फ इंफोसिस बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा सभी शेयर्स में बड़ी बिकवाली हावी है.

बिकवाली वाले शेयर्स

आज के गिरावट वाले शेयर्स की बात करें तो इंडसइंड बैंक 8 फीसदी से ज्यादा टूटा है. इसके अलावा SBI, Bajaj Fin, Bajaj Auto, Icici Bank, Titan, Bajaj Finsv, Axis Bank, HDFC Bank, ITC, Reliance, TCS, Dr Reddy, HUL, TechM, HCL Tech सभी में बड़ी गिरावट हावी है.

सेक्टोरियल इंडेक्स में बिकवाली

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी सेक्टर्स में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में ऑटो, बैंक निफ्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, एफएमसीजी, हेल्थकेयर, मेटल ऑयल एंड गैस, पीएसयू, आईटी, मेटल और टेक सेक्टर्स लाल निशान में हैं.
ये भी पढ़ें