लुधियाना के एक और School में Corona Blast, सेहत विभाग ने दिए ये निर्देश

student
Prabhat Times
लुधियाना/अमृतसर। (Student Corona Positive Ldh Asr) पंजाब में स्कूल खुलने के पश्चात एक बार फिर कोरोना का कहर बरपना शुरू हो गया है। सुबह शहर के न्यू सुभाष नगर में स्थित सरकारी हाई स्कूल के 8 बच्चे पॉजिटिव आने के पश्चात दोपहर बाद कैलाश नगर के सरकारी स्कूल के 12 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। सेहत विभाग द्वारा इन स्कूलों को बंद करने के निर्देश दे दिए हैं। उधर, अमृतसर में भी मेहरबानपुर के सरकारी स्कूल में एक छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के पश्चात छात्र को क्वारंटाईन किया गया है।
बता दें कि बीते दिन पंजाब सरकार द्वारा स्कूल खोलने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कहा गया है कि स्कूलों में टेस्टिंग की जाए। सरकार के निर्देश है कि एक एक स्टूडैंट पॉजिटिव आता है तो छात्रों को क्वारंटाइन किया जाए और अगर ज्यादा स्टूडैंट पॉजिटिव आतें हैं तो क्लास सस्पेंड की जाए।
स्कूल खुलते ही कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेज हो गया है। स्कूली बच्चों को कोरोना ने चपेट में लिया है। सुबह लुधियाना के न्यू सुभाष नगर में 8 छात्र पॉजिटिव पाए गए थे। सेहत विभाग अभी हरकत में आया ही था कि उधर, कैलाश नगर के सरकारी स्कूल में हुए टेस्ट में 12 बच्चे पॉजिटिव पाए गए। स्कूल प्रबंधकों द्वारा सेहत विभाग को सूचित किया है। साथ ही बच्चों के परिजनों को इसकी जानकारी दी गई है।

अमृतसर सरकारी स्कूल में छात्र पॉजिटिव

उधर, अमृतसर के मेहरबानपुर के सरकारी स्कूल में चल रही टेस्टिंग के दौरान एक छात्र पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि छात्र 10वीें कक्षा का है। स्कूल प्रबंधन द्वारा सेहत विभाग के निर्देशानुसार छात्र को क्वारंटाइन के साथ साथ क्लास को 14 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

सेहत विभाग ने स्कूल कवारंटाइन करने के दिए थे आदेश

छात्रों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सेहत विभाग ने स्कूल को बंद करने के आदेश दिए थे मगर स्कूल अभी भी चल रहा है। एपिडेमोलॉजिस्ट डॉक्टर रमेश का कहना था हमने स्कूल बंद करने को कहा था वह जांच कर रहे हैं।

पहले दिन हुए थे रेपिड टेस्ट, आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार

बता दें कि प्रदेश सरकार की ओर दिए गए आदेश के बाद पूरे प्रदेश के सरकारी स्कूलों में टेस्ट किए गए जा रहे हैं। इसी क्रम में कल सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बस्ती जोधेवाल के 41 बच्चों के रेपिड टेस्ट लिए गए थे, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए हैं। इनकी आरटीपीसीआर टेस्ट भी हुए हैं और इन्हें जांच के लिए पटियाला स्थित लैब में भेजा गया है। उनकी रिपोर्ट दो या तीन दिन में आने की उमीद है।

ये भी पढ़ें