Prabhat Times
चंडीगढ़। (Student Corona Positive Punjab) पंजाब में स्कूल खुलते ही छात्रों में हुए कोरोना संक्रमण के मामले में पंजाब सरकार गंभीर हो गई है। पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन द्वारा आदेश दिए गए है कि रोजाना 10 हज़ार आर.टी.-पी.सी.आर. टेस्ट किए जाए। साथ ही सुनिश्चित किया जाए कि स्कूल में आने वाली टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के वैक्सीन की दोनो डोज़ लगी हों।
मुख्य सचिव ने सभी जिलों की डी.सी. को निर्देश दिए हैं कि यकीनी बनाया जाए कि स्कूलों में कोविड नियमों का सख्ती से पालन किया जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि प्रतिदिन 40,000 सैंपल लिए जाए और यदि कोविड के मामले बढ़ते हैं तो परीक्षण में और वृद्धि की जाए। उन्होंने पंजाब में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर चिंता भी व्यक्त की।
बता दें कि बीते दिन स्कूल खुलने के पश्चात लुधियाना, अमृतसर, होशियारपुर व अन्य जिलों के कई छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इस मामले में गंभीरता से लेते हुए आज मुख्य सचिव विनी महाजन द्वारा कोविड रिव्यू मीटिंग की गई। मीटिंग में मुख्य सचिव विनी महाजन ने निर्देश दिए कि टेस्टिंग बढ़ाई जाए और नियमों का पालन सख्ती से किया जाए। दोनो डोज़ लगवा चुके अध्यापिकों और नॉन टीचिंग को स्कूल मे प्रवेश हो।
मुख्य सचिव ने पड़ोसी राज्यों से पंजाब में लोगों की आवाजाही पर चिंता व्यक्त की। विनी महाजन ने कहा कि पंजाब में बाहर से आने वाले तथा यहां से बाहर जाने वाले लोगों के कारण राज्य में कोरोना संक्रमण हो रहा है। कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। विनी महाजन ने निर्देश दिए कि सभी डी.सी. व अधिकारी स्थिति पर नज़र बनाएं और कोरोना संक्रमण न हो इसके लिए उपयुक्त कदम उठाऱएं। त्यौहारी सीज़न में खासकर सख्ती और सतर्कता से काम किया जाए। उन्होंने इस तथ्य पर संतोष व्यक्त किया कि पिछले सप्ताह 3 से 9 अगस्त तक 2,45,823 नमूने लिए गए थे, और केवल 352 ने सकारात्मक परीक्षण किया था, जो कि 0.1 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के लिए जिम्मेदार था।

ये भी पढ़ें