Prabhat Times
जालंधर। (Students were made aware of the historical heritage of the country and abroad) डिप्स स्कूल रईया में विद्यार्थियों को देश-विदेश के ऐतिहासिक स्थलों और उनसे जुड़े इतिहास, विशेषताओं से अवगत करवाने के लिए वर्ल्ड हेरिटेज डे मनाया गया गया।
बच्चों के लिए क्विज, पोस्टर मेकिंग, पीपीटी गतिविधियों का आयोजन किया गया। सीनियर वर्ग के विद्यार्थियों ने क्विज और पीपीटी मेकिंग गतिविधि में हिस्सा लिया।
क्विज के दौरान बच्चों से देश-विदेश से जुड़ी विभिन्न ऐतिहासिक इमारतों उनके इतिहास, खासियत से जुड़े सवाल पूछे गए।
पीपीटी के दौरान विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने ग्रुप बना कर देश के विभिन्न राज्यों जैसे राजस्थान, कश्मीर, तामिलनाडू, असम, मुंबई के बारे में जानकारी दी।
जूनियर वर्ग के बच्चों ने पोस्टर मेकिंग में भाग लेकर विभिन्न जगहों के खाने, कपड़े, वातावरण और रहन सहन जैसे अजंता की गुफाओं, बौद्ध धर्म, गुप्ता शासकों, विभिन्न राष्ट्रीय बागों आदि के बारे में जानकारी दी।
टीचर्स ने बताया कि विश्व के सांस्कृतिक ऐतिहासिक स्थलों को विरासतों के रूप में संरक्षित रखने के लिए यूनेस्कों द्वारा हर साल वर्ल्ड हेरिटेज डे मनाया जाता है।
प्रिंसिपल जगबीर सिंह ने कहा कि हमें अपनी विरासत को संभालने के कार्य करना चाहिए।
पुरातन इमारतों पर अपना नाम लिख कर या उन पर थूक कर उन्हें खऱाब नहीं करना चाहिए। हमें इन्हें अपनी आने वाली अगली पीढ़ियों के लिए संभाल कर रखना चाहिए।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें