Prabhat Times

जालंधर। (Students Ramlila on occasion of Vijayadashmi) डिप्स स्कूल लखन के पड्डे में दशहरे का पर्व पूरे उल्लास के साथ मनाया गया। राम, लक्ष्मण, हनुमान, रावण आदि के रूप मे तैयार होकर पहुंचे प्री प्राइमरी विंग के बच्चों ने रामलीला का मंचन किया। प्रोग्राम की शुरुआत पर बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम पेश किया गया। टीचर्स ने बच्चों को विजयदशमी से जुड़े तथ्य और इतिहास के बारे में जानकारी देते हुए हमारी सभ्यता और संस्कृति से अवगत कराया।
प्रिंसिपल सुषमा शर्मा ने विद्यार्थियों को कहा कि हमें अपने भीतर मौजूद बुराईयों को खत्म करके एक अच्छा इंसान बनना चाहिए। हम अपनी मेहनत से अपने हर सपने को पूरा कर सकते है लेकिन उन सपनों को पूरा करने का फायदा तभी है जब हम एक अच्छे इंसान बने। दशहरे के पर्व से हमें शिक्षा मिलती है कि बुराई चाहे कितनी भी शक्तिशाली क्यों न हो, लेकिन अच्छाई के सामने हमेशा हारती है।
डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह, सीएओ रमनीक सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने सभी विद्यार्थियों और स्टाफ के सदस्यों को दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रावण का अंहकार ही उसकी मौत का कारण बना था। इसलिए जीवन में अहंकार की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें