Prabhat Times

जालंधर। (Students showcased their creativity in flower arrangement) डिप्स स्कूल गिलजियां और ब्लूमिंग डेल्स में फ्लावर अरेंजमेंट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सभी विद्यार्थियों ने फ्रेश और आर्टिफिशियल फ्लॉवर्स को बहुत ही सुंदर तरीके से अरेंज किया। फ्लावर अरेंजमेंट के बाद विद्यार्थियों ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से अपनी थीम और कलर सिलेक्शन के बारे में जानकारी दें। विद्यार्थियों ने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान उन्होंने फूलों को सजाने के लिए वेस्ट जैसे कि गत्ते, कागज, तीले आदि का प्रयोग किया है।
प्रतियोगिता के दौरान विद्यार्थियों की रचनात्मकता, प्रेजेंटेशन, कलर सिलेक्शन के आधार पर जजमेंट की गई। प्रतियोगिता में विजेता रहने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। टीचर्स द्वारा विद्यार्थियों को विभिन्न फूलों के बारे में जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि कौन सा फूल किस मौसम में पाया जाता है और किस तरह से मैडिकल फील्ड में वह प्रयोग किए जाते है।
प्रिंसिपल गुरप्रीत नरूला और वाणी सहगल ने कहा कि प्रतिभागियों ने अपनी रचनात्मक कौशल और कल्पना शक्ति का प्रयोग करते हुए फ्लावर अरेंजमेंट प्रतियोगिता में फूलों को बहुत ही सुंदर रूप दिया है जो कि बहुत ही सरहानीय है।

ये भी पढ़ें