Home Latest शिअद सुप्रीमो सुखबीर बादल का मिशन पंजाब, किया ये बड़ा ऐलान, पढ़ें
high

शिअद सुप्रीमो सुखबीर बादल का मिशन पंजाब, किया ये बड़ा ऐलान, पढ़ें

Prabhat Times
चंडीगढ़। पंजाब में विधानसभा (Vidhansabha Punjab) के चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे घोषणाओं का दौर भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अपना चुनावी एजेंडा पंजाब वासियों के सामने रख दिया है। बादल ने ट्वीट के जरिए एक वीडियो शेयर कर किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के लिए बड़े ऐलान किए हैं।
सुखबीर बादल ने कहा कि अगर 2022 में अकाली-बसपा की सरकार बनी तो हम सबसे पहला काम शहीद हुए किसानों के परिवार में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का करेंगे। इसके अलावा किसानों के बच्चे और पोते-पोतियों को पोस्ट ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा और पूरे परिवार को स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर मोर्चा लगाकर बैठे हैं। दिन, रात, गर्मी बारिश में किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। इस दौरान कई किसान शहीद हो गए तो वहीं कई किसानों ने आत्महत्या कर ली। केंद्र सरकार के काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ा रहा है।
गौरतलब है कि, हजारों किसान पिछले साल नवंबर के अंत से तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। उनकी मांग है कि सरकार इन कानूनों को वापस ले और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दे। वहीं, सरकार का कहना है कि ये कानून किसानों के हित में हैं। बहरहाल, सरकार और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है जो गतिरोध नहीं तोड़ पाई है।

ये भी पढ़ें

Copyright © 2020 PrabhatTimes.com | All Rights Reserved