Prabhat Times

चंडीगढ़। (Sukhjinder Randawa Orders for Special Blockade) धान सीजन के शुरू होती ही पंजाब के डिप्टी सी.एम. सुखजिन्द्र रंधावा एक्शन में आ गए हैं। अहम फैसला लिया गया है कि अब बाहरी राज्यों से यहां पर धान की खरीद नहीं होगी और इसके लिए पुलिस विभाग को शामिल कर लिया गया है। सरहदी क्षेत्रों के एसएसपी को विशेष नाकाबंदी के आदेश दिए गए हैं।
धान सीजन की शुरुआत में उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पुलिस विभाग को सख्त निर्देश जारी किए हैं कि दूसरे राज्यों से चावल और धान के अवैध आयात को पंजाब की मंडियों में प्रवेश न करने दिया जाए। सभी जिला पुलिस प्रमुखों को दिन-रात सभी मुख्य सड़कों और लिंक सड़कों पर नाकाबंदी करने और पंजाब के आसपास के राज्यों की सीमाओं के माध्यम से चावल और धान के प्रवाह की जांच करने के लिए ऐसे वाहनों की जांच करने के लिए कहा है।

अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की होगी तैनाती

उपमुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी से मुलाकात के बाद पत्र लिखकर राज्य सरकार को अन्य राज्यों से चावल/धान की आमद की जांच के लिए आज शाम तक अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को जिलों में तैनात करने के लिए भी कहा गया है। सुखजिंदर रंधावा ने सभी एसएसपी को आगाह किया है कि इन आदेशों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए, खासकर फाजिल्का, श्री मुक्तसर साहिब, बठिंडा, मानसा, संगरूर, पटियाला, एस.ए.एस.नगर, रूपनगर, होशियारपुर, गुरदासपुर और पठानकोट पुलिस प्रमुखों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी वाहन किसी भी तरह से इस तरह की अवैध गतिविधियों को अंजाम नहीं दे सके।
बता दें कि बीते दिन डिप्टी सी.एम. सुखजिन्द्र रंधावा ने पुलिस हैड क्वार्टर में छापेमारी की थी। साथ ही निर्देश जारी किए थे कि सभी अधिकारी समय पर दफ्तर पहुंचे और लोगों की शिकायतो का निपटारा करें। लंबित कामों को तुरंत पूरा किया जाए।

ये भी पढ़ें