Prabhat Times
जालंधर। (Sukhmeet Deputy Murder Case Jalandhar) महानगर के बहूचर्चित सुखमीत डिप्टी हत्याकांड में आज पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि डिप्टी हत्याकांड (Murder Case) की साजिश अरमीनिया बैठे खतरनाक गैंगस्टर गौरव पटियाल उर्फ लक्की ने रची थी। गौरव पटियाल द्वारा डिप्टी की हत्या के लिए गुड़गांव और जालंधर के शूटर को सुपारी दी गई थी। कमिश्नरेट पुलिस द्वारा हत्याकांड (Murder Case) में गौरव पटियाल, जालंधर के पुनीत तथा गुड़गांव के गैंगस्टर विकास माले तथा एक अन्य पंजाबी युवक को नामजद कर लिया गया है। हत्याकांड की वजह क्या रही, फिलहाल इस बारे में स्पष्ट नहीं है। गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद हत्याकांड (Murder Case) की असल वजह सामने आएगी।
बता दें कि पिछले महीने पूर्व पार्षद और मिक्की अपहरणकांड के मुख्यारोपी रहे सुखमीत डिप्टी की गोपाल नगर ईलाके में हत्या कर दी गई थी। दिन दिहाड़े सनसनीखेज ढंग से की गई हत्याकांड से दहशत का माहौल था। सुखमीत डिप्टी को सरेराह सिर व मुंह पर गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड के बाद पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर व उनकी टीम द्वारा दिन रात इस हत्याकांड (Murder Case) को सुलझाने में बेहद ही प्रोफेशनल और साईटिफिक ढंग से जांच की गई। पुलिस द्वारा इस मामले में कपूरथला, गुड़गांव जेल से कई अपराधियों को प्रोडैक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की गई।
इस मामले में आज पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बडा़ खुलासा किया है। बीती रात हुए तबादले के बाद आज चार्ज छोड़ने से पहले गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने खुलासा किया है कि डिप्टी हत्याकांड की साजिश अरमीनिया जेल में बंद खतरनाक गैंगस्टर गौरव पटियाल ने रची थी। आई.पी.एस. गुरप्रीत भुल्लर ने बताया कि गौरव पटियाल के ईशारे पर इस वारदात को जालंधर के टिंकू हत्याकांड (Murder Case) के आरोपी पुनीत, गुड़गांव के खतरनाक गैंगस्टर विकास माले और एक अन्य गैंगस्टर द्वारा अंजाम दिया गया।
गुरप्रीत भुल्लर ने बताया कि गौरव पटियाल सहित इन चार आरोपियों को डिप्टी हत्याकांड में नामजद कर लिया गया है। हत्याकांड की वजह के बारे में उन्होने कहा कि इस बारे में आरोपियों की गिरफ्तारी के पश्चात तथ्य सामने आएंगे। गुरप्रीत भुल्लर ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही हत्याकांड की वजह और इस वारदात में लोकल लिंक का खुलासा होगा। बता दें कि गैंगस्टर गौरव पटियाल पहले भी गुरलाल बराड़ सहित कई सनसनीखेज वारदातों में संलिप्त रहा है।

पुलिस और पब्लिक से मिला सहयोग

आई.पी.एस. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि जालंधर में वे काफी समय तक रहे। पुलिस टीम और पब्लिक का उन्हें भरपूर सहयोग मिला। जब ज्वाईन किया था कि तो मकसूदां पुलिस स्टेशन ग्रेनेड अटैक तथा पुलिस अधिकारी सरीन कुमार की मां की हत्या की वारदात दो मुख्य चैलेंज थे। गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि पुलिस टीम के सहयोग से ये वारदातें हल की गई। गुरप्रीत भुल्लर ने कोविड के दौरान सहयोग के लिए पुलिस टीम और पब्लिक का धन्यवाद किया।

ये भी पढ़ें