Prabhat Times
जालंधर। (Deputy Murder Case) शाम के समय जालंधर में हुए कांग्रेस के पूर्व पार्षद सुखमीत सिंह डिप्टी के सनसनीखेज हत्याकांड में कमिश्नरेट पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। हत्याकांड के तार केंद्रीय जेल से जुड़े हुए हैं। वारदात में प्रयोग की गई स्विफ्ट कार भी रोपड़ की एक वारदात में शामिल है। इन तथ्यों का खुलासा पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने किया है।
बता दें कि शाम करीब 5.30 बजे कार सवार कुछ युवकों ने पूर्व पार्षद तथा मिक्की अपहरणकांड के मुख्यारोपी रहे सुखमीत डिप्टी पर फायरिंग कर दी। सुखमीत डिप्टी के सिर में कई फायर किए गए। पुलिस के मुताबिक घटनास्थल पर 10 से ज्यादा फायर हुए। डिप्टी के सिर, मुंह पर 6 से ज्यादा गोलियां लगी।
दिन दिहाड़े हुई वारदात से दहशत फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर द्वारा मामले की जांच के लिए पुलिस अधिकारियों की टीम को तैनात किया गया। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि लगभग तीन घण्टे की जांच में पुलिस को वारदात से जुड़े महत्त्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। सुखमीत डिप्टी की जेल में दुश्मनी के सुराग भी मिले हैं। ये भी पता चला है कि वारदात में प्रयोग हुई स्विफ्ट कार रोपड़ में हुई एक वारदात में भी शामिल है। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि वारदात जल्द ट्रेस कर ली जाएगी।

इन थ्यौरियों पर काम कर रही है पुलिस

उधर, डी.सी.पी. गुरमीत सिंह ने बताया कि पुलिस चार थ्यौरियों पर काम कर रही है। पहली थ्यौरी ये है कि डिप्टी रविवार के दिन शाम के समय किस काम के लिए घर से निकला था। दूसरी थ्यौरी ये है कि चूंकि डिप्टी 13-14 साल जेल में रहा है वहां उसकी कुछ अन्य लोगों के साथ दुश्मनी या विवाद रहा। तीसरा ऐंगल ये सामने आया है कि मई माह में रोपड़ में घटना हुई थी। जिसमें एक पक्ष की तरफ से सुखमीत डिप्टी समझौता करवाने का प्रयास कर रहा था। चौथा ऐंगल ये है कि वारदात में प्रयोग की गई स्विफ्ट कार का नंबर पुलिस को पता चल गया है। पुलिस द्वारा जल्द ही ट्रेस कर लिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें