Prabhat Times
चंडीगढ़। कृषि बिल (Agriculture bill) को लेकर सुप्रीम कोर्ट (supreme court) द्वारा बनाई गई कमेटी के सदस्य भूपिन्द्र सिंह मान ने आज बड़ा ऐलान किया है। पूर्व राज्य सभा सदस्य तथा भारतीय किसान यूनिअन मान के भूपिन्द्र सिंह मान ने ब्यान जारी कर खुद को कमेटी से अलग कर दिया है।
भूपिन्द्र सिंह मान के इस फैसले से सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी को झटका लगा है। बता दें कि कृषि बिलों को लेकर चल रहे विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। जिसमें अशोक गुलाटी, प्रमोद कुमार जोशी, अनिल घनवत तथा भूपिन्द्र सिंह मान को कमेटी का सदस्य बनाया गया था।
सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिए थे कि कमेटी सदस्य किसान और सरकार से बातचीत कर रिपोर्ट सौपेंगे। लेकिन इससे पहले ही आज भूपिन्द्र सिंह मान ने बड़ा ऐलान किया। जारी ब्यान में भूपिन्द्र सिंह मान ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के लिए धन्यवाद करते हैं, लेकिन वे खुद किसान, यूनिअन लीडर होने के नाते वे हर पद त्यागने को तैयार हैं। ताकि किसानों के हितों के साथ कोई समझौता न हो। इसलिए वे खुद कमेटी से खुद को अलग करते हैं।
बता दें कि कमेटी गठित होते ही विवाद खड़ा हो गया था। आरोप लगाए जा रहे थे कि ये सभी सदस्य कृषि बिलों पर सरकार का समर्थन कर चुके हैं। भूपिन्द्र सिंह मान के इस फैसले से अब मामला और लटकता नज़र आ रहा है। जानकारों के मानना है कि इस बारे में जब सुप्रीम कोर्ट में बताया जाएगा। अगले आदेश आने के पश्चात ही कमेटी वर्किंग शुरू कर सकेगी।

ये भी पढ़ें

Share the information