Prabhat Times
नई दिल्‍ली। (Supreme Court Corona Blast) देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की स्थिति दिनोंदिन खतरनाक रूप ले रही है. हर दिन बड़ी संख्‍या में नए कोरोना केस सामने आकर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. इस बीच सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से बड़ी खबर सामने आ रही है.
सूत्रों के अनुसार सुप्रीम कोर्ट का 50 फीसदी स्‍टाफ कोरोना वायरस (Covid 19) से संक्रमित पाया गया है. ऐसे में एहतियात के तौर पर सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सभी सुनवाई अब वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से की जाएंगी. सभी जज इस दौरान अब घर से ही काम करेंगे.
यह भी जानकारी सामने आ रही है कि पूरे सुप्रीम कोर्ट परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है. इसमें कोर्ट रूम भी शामिल हैं. बताया गया है कि कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के मामले के बाद विभिन्‍न पीठ अब तय समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी और सुनवाई करेंगी.
वहीं एक जज ने इस मामले में जानकारी दी है. जज ने साफतौर पर कहा है क‍ि मेरा अधिकांश स्‍टाफ और क्‍लर्क कोरोना संक्रमित हैं. कुछ जज भी पहले कोरोना संक्रमित हुए थे, लेकिन अब वह ठीक हो चुके हैं.

एक लाख 68 हज़ार पॉज़िटिव, 904 की मौत

बता दें कि भारत में इन दिनों कोरोना विस्‍फोट हो रहा है. पिछले एक हफ्ते में ही करीब 10 लाख से अधिक नए मामले सामने आ चुके हैं. वहीं सोमवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में 1,68,912 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही 904 लोगों की मौत हुई है.

भारत में खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है कोरोना!

देश में पिछले सप्ताह हर दिन औसत 1,24,476 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए जबकि पहली लहर के दौरान अधिकतम 97 हजार से कुछ अधिक मामले ही एक दिन के भीतर दर्ज किए गए थे। पिछले रविवार यानी 5 अप्रैल को देश में पहली बार 24 घंटों में एक लाख से कुछ अधिक केस दर्ज किए गए थे। जिसके बाद बीते रविवार यानी 11 अप्रैल की सुबह आठ बजे तक 24 घंटों में 1.52 लाख नए केस आए।
इस सप्ताह के सात दिनों में से छह दिनों में रोजाना एक लाख से ज्यादा संख्या में नए केस दर्ज हुए जो भारत में अब तक का सर्वाधिक है। इस समय देश में संक्रमण के कुल मामलों के दोगुने होने की अवधि 60.2 दिन और मौतों के मामलों के दोगुने होने की अवधि 139.5 दिन है।
ये भी पढ़ें