Prabhat Times
सूरत। गुजरात (Gujarat) के सूरत स्थित पलोड़ गांव (Palod) के पास किम-मांडवी रोड पर भीषण हादसा (accident) हुआ। हादसे में कम से कम 15 लोगों को मौत हो गई।
सोमवार देर रात रात किम रोड के पास फुटपाथ पर सो रहे 18 लोगों ने एक बेकाबू ट्रक ने कुचल दिया था. इस हादसे में 12 लोगों की तत्काल मौत हो गई थी. रात लगभग 12 बजे ओवरटेकिंग के चक्कर में ये ट्रक एक गन्ने से लदे ट्रैक्टर से टकरा गया, जो मांडवी की ओर जा रहा था. ट्रक चालक नियंत्रण खो बैठा और दुर्घटनाग्रस्त हो गया.
हादसे में एक बच्ची समेत 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 6 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंची सुरक्षा टीमों ने घायलों को सूरत स्मायर अस्पताल में भेज दिया गया है, जहां इलाज के दौरान तीन और लोगों की मौत हो गई.
इस दुर्घटना में ट्रक चालक और क्लीनर भी गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए सूरत भेजा गया. बताया गया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस  मौके पर पहुंचीं. पुलिस ने सभी मृतकों के शवों के पोस्टमार्टम के लिए कोसंबा भेज दिया.
पुलिस ने जानकारी दी कि हादसे में मारे गए सभी लोग राजस्थान के हैं. वहीं इस दुर्घटना में एक छः महीने की बच्ची को बचा लिया गया है. इस एक्सीडेंट में बच्ची के माता-पिता की मौत हो गई है. बताया गया कि मृतक का परिवार राजस्थान स्थित कुशलगढ़ निवासी है.
इस घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया है और मृतकों के परिवार को मुआवजा का ऐलान किया गया है।प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो लाख रुपए बतौर मुआवजा दिए जाएंगे, वहीं प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। यह जानकारी पीएमओ ने दी है।
पीएम मोदी ने ट्वीट कर सूरत में ट्रक दुर्घटना में लोगों की मौत दुखद है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी पूरी संवेदना है। ईश्वर से प्रार्थना है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हों।

ये भी पढ़ें