Prabhat Times
मुंबई। (mumbai pub raid) देश में छह महीने बाद मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामले 20 हजार से कम दर्ज किए गए हैं. हालांकि मुंबई (Mumbai) समेत कुछ शहरों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सख्‍ती जारी है.
मुंबई (Mumbai Night Curfew) में 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. इस बीच मुंबई एयरपोर्ट के पास स्थित ड्रगन फ्लाई नामक पब में पुलिस (Mumbai Police) ने छापेमारी (Mumbai Pub Raid) की है.
इस दौरान 34 लोगों के खिलाफ कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बनाए गए नियमों और नाइट कर्फ्यू का उल्‍लंघन करने पर केस दर्ज किया गया है.
जानकारी के मुताबिक इन 34 लोगों में से कई सेलेब्रिटी हैं. इनमें क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) का भी नाम है. सभी को गिरफ्तार किया गया. हालांकि बाद में उन्‍हें जमानत मिल गई.
सामने आई जानकारी के मुताबिक मुंबई में कोविड और लॉकडाउन नियमों के तहत पब को खोले रखने का अधिकतम समय रात 11 बजे तय है.
लेकिन जिस पब सुबह 4 बजे तक चल रहा था. वहां पार्टी चल रही थी. ऐसे में पुलिस ने यहां छापेमारी कर सभी 34 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.
इन 34 लोगों में से 27 पब के कस्‍टमर हैं. साथ ही 7 लोग स्‍टाफ हैं. पुलिस ने देर रात करीब 2:50 बजे पब पर छापेमारी की है.
रिपोर्ट्स के अनुसार पार्टी में क्रिकेटर सुरेश रैना, सिंगर गुरु रंधावा समेत कई अन्‍य सेलेब्रिटी मौजूद थे.
मुंबई पुलिस के सूत्रों के अनुसार यह भी जानकारी सामने आ रही है कि पब में पुलिस की छापेमारी के दौरान कई सेलेब्रिटी पीछे के दरवाजे से भागने में कामयाब रहे. बताया जा रहा है कि पार्टी में 19 लोग दिल्‍ली से मुंबई आए थे.
बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के एक नए प्रकार (स्ट्रेन) के फैलने की बढ़ती आशंकाओं के बीच एहतियाती कदम उठाते हुए राज्य के नगर निगम क्षेत्रों में 22 दिसम्बर से पांच जनवरी तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने की सोमवार को घोषणा की है.
इसके अनुसार एहतियाती कदम के रूप में नगर निगम क्षेत्रों में 22 दिसंबर से पांच जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाये जाने का फैसला किया गया है.

ये भी पढ़ें