Prabhat Times
नई दिल्‍ली। बिहार मूल के चर्चित फिल्मस्टार अभिनेता सुशांत राजपूत आत्महत्या मामले में महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले को सीबीआई जांच कराने के लिए साफ तौर पर मना कर दिया है।
वहीं, सुशांत सिंह के परिजनों ने यह खुलासा किया है कि सुशांत के बैंक एकाउंट से संदेहास्‍पद तरीके से 15 करोड़ रुपए गायब हो गए हैं। सुशांत के परिजनों ने इस बात का खुलासा बिहार पुलिस में दर्ज कराई गई एफआईआर में भी किया है।
बिहार पुलिस की एफआईआर में दर्ज इस तथ्‍य के आधार पर अब प्रवर्तन निदेशालय नए सिरे से कार्रवाई करने की तैयारी में है।
सूत्रों की मानें तो जल्‍द ही यह मामला ईडी के मुंबई ब्रांच या बिहार स्थित पटना ब्रांच में दर्ज किया जा सकता है।
ईडी के सूत्रों के मुताबिक, यह मामला मनी लांड्रिंग एक्‍ट के तहत आता है या नहीं, यह जानने के लिए इस मामले से जुड़े तमाम दस्तावेजों का अध्ययन करवाया जा रहा है।
ईडी सूत्रों के अनुसार, चूंकि बिहार पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर में धारा 120 B दर्ज है, लिहाजा यह मामला आसानी से ईडी टेकओवर कर सकती है।
वहीं, यह मामला मुंबई में दर्ज होगा या पटना में, इस बाबत ईडी के सूत्रों का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत की मृत्‍यु मुंबई में हुई थी।
सुशांत सिंह खुदकुशी मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है और उनका बैंक एकाउंट भी मुंबई में है, लिहाजा प्रथम दृष्‍टया यह मामला ईडी की मुंबई ब्रांच का ही बनता है।
वहीं, पटना स्थित ईडी की ब्रांच के पास एक विकल्प यह है कि महाराष्‍ट्र सरकार इस मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसियों से जांच नहीं कराना चाहती है, लेकिन बिहार में सुशांत के परिजनों द्वारा दर्ज शिकायत में कई बड़े और संगीन आरोप लगाए गए हैं, इसलिए बिहार स्थित ईडी ब्रांच के लिए ये मामला तफ्तीश करना आसान और सही भी साबित हो सकता है।