Prabhat Times
मुंबई। सुशांत स‍िंह राजपूत केस में मुख्‍य आरोपी र‍िया चक्रवर्ती और सैमूअल मिरांडा के घर नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो ने छापा मारा है।
सर्च आप्रेशन पूरा होने के पश्चात एन.सी.बी. की टीम रिया के भाई शोविक और सुशांत के मैनेजर सैमूअल मिरांडा को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।
नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो सुशांत सिंह राजपूत केस में Drugs एंगल की जांच कर रही है और अभी तक कई लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है। एनसीबी की टीम के साथ मुम्बई पुलिस की टीम भी मौजूद है। सर्च ऑपरेशन चालू कर दिया गया है।
रिया के अलावा नारकोटिक्स ड्रग्स ब्यूरो (NCB) ने सैमुअल मिरांडा के घर भी छापेमारी की और नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के प्रावधानों के तहत उन्‍हें हिरासत में ले लिया।

एनसीबी की टीम के साथ ही मुंबई पुलिस की टीम भी सैमुअल के घर पहुंची थी। हालांकि, जानकारी के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन में उनके घर से कोई खास सबूत नहीं मिले हैं।
सैमुअल पर आरोप है कि उन्‍होंने शौविक चक्रवर्ती के लिए ड्रग्‍स खरीदे थे। एनसीबी के पास सैमुअल की कॉल हिस्‍ट्री है, जिसमें आरोपी ड्रग पैडलर जैद विलात्रा के साथ बातचीत का जिक्र है।
सूत्र के मुताबिक, रिया के घर से एनसीबी की टीम को अभी तक जांच में कुछ भी बड़ी बरामदगी नहीं हुई है। रिया के घर 8 लोगों की टीम सर्च ऑपरेशन किया। रिया के घर पर मोबाइल, हार्ड डिस्क और लैपटॉप खंगाले जा रहे हैं।
ड्रग्स कनेक्शन में एनसीबी ने अब तक 2 ड्रग पैडलर को गिरफ्तार किया है जबकि एक हिरासत में हैय़ गिरफ्तार ड्रग्स पैडलर ने रिया के भाई शोविक और सुशांत के स्टाफ सैमुअल मिरांडा का नाम लिया है। वहीं एम्स की फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम आज सुशांत केस में अपनी रिपोर्ट सौंप सकती है।
सुशांत सिंह राजपूत की आत्‍महत्‍या मामले की जांच सीबीआई को दे दी गई है। बीते 12 दिन से सीबीआई अलग अलग लोगों से पूछताछ कर तार जोड़ने की कोशिश कर रही है।
उससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रुपयों के हेरफेर के मामले में रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार से पूछताछ की थी और मोबाइल फोन जब्‍त कर लिए थे।
जब सीबीआई को ईडी ने यह कॉल रिकॉर्ड दिए तो उसमें Drugs की बात सामने आई जिसके बाद नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो एक्टिव हुआ। नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

जांच में एक और नाम आया सामने

इसमें एक नया नाम कैज इब्राहिम का सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि कैज इब्राहिम की उम्र 23 साल की है. उसने एकाउंटिंग और फाइनेंस से बैचलर डिग्री हासिल की है। इसके साथ ही वो रियल एस्टेट ब्रोकर है।
इस तरह की जानकारी है कि  कैज ही रिया के भाई शोविक और उसके फ्रेंड सर्किल को ड्रग्स सप्लाई करता था। हालांकि इसके बारे में पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है।

NCB ने दर्ज किया क्रिमिनल केस

बता दें कि नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो ने सुशांत मौत मामले में ड्रग की साजिश को देखते हुए रिया के खिलाफ 20, 22, 27, 28, 29 NDPS ऐक्‍ट के तहत ड्रग सर्किल के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया है।