Prabhat Times
मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत मामले में घंटों तक पूछताछ करने के बाद NCB के अधिकारियों ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया है।
आपको बता दें शौविक ने इस बात को स्वीकार लिया है कि उसने अपनी बहन रिया के लिए ड्रग्स की खरीद की है।
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर NCB ने पूछताछ में ड्रग क्नैक्शन सामने आऩे पर इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।
बता दें कि शुक्रवार की सुबह पहले उसके घर पर एनसीबी ने रेड की थी और वो पूछताछ के लिए शोविक को साथ ले गए थे। एनसीबी के उपनिदेशक केपीएस मल्होत्रा ने कहा था कि शोविक को जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है।
सुबह से ही रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी। रिया के घर पर छापेमारी के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम शोविक चक्रवर्ती को अपने साथ ले गई थी। शोविक से ड्रग्स पेडलर के साथ बिठाकर पूछताछ की गई।

ड्रग्स से जुड़े इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने आज ड्रग पेडलर बासित को कोर्ट में पेश किया।
कोर्ट ने 9 सितंबर तक बासित परिहार को एनसीबी की कस्टडी में भेजा। अब एनसीबी बासित को शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ करेगी।
याद दिला दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने रिया के घर पर करीब 3.30 घंटे तक तलाशी ली। इसके बाद एनसीबी की टीम ​शोविक को अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई थी।

शौविक की कॉल डिटेल रिकॉर्ड एक्सेस

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने 15 मार्च, 2020 से रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक के बीच हुई व्हाट्सएप चैट को एक्सेस किया है।
चैट में भाई-बहन  ‘buds’ (marijuana) पर चर्चा कर रहे हैं। एक निजी व्हाट्सएप ग्रुप में – जिसमें रिया, शौविक, सैमुएल मिरांडा, दीपेश सावंत शामिल हैं, जिसमें बातचीत ड्रग खरीद की तरफ इशारा कर रही है।
रिया चैट्स में शौविक से पूछती है कि कितने buds की जरूरत है और शौविक उन्हें समझाता है कि वे इसे कैसे खरीदेंगे। बुधवार को NCB ने रिया के भाई शौविक के CDR को एक्सेस कर लिया है।
जिससे ये खुलासा हुआ है कि शौविक ने ही मंगलवार को गिरफ्तार हुए जैद से सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को मिलवाया था। ये खुलासा शौविक के 17 मार्च 2020 के एक मैसेज से हुआ है।
जैद उन दो ड्रग्स पैडलर्स में से एक है जिन्हें NCB ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था। उसने ये कबूल किया है कि वो शौविक को जानता है और कई बार उसने रिया के भाई शौविक को ड्रग्स सप्लाई किया था।
बता दें, इन दोनों के अलावा बासित नाम का एक शख्स भी है जिसे जांच एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया है।