Prabhat Times
मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनके निधन को एक महीने से ज्यादा समय बीत गया है और अब दिवंगत एक्टर के पिता केके सिंह ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाई है।
जानकारी के मुताबिक सुशांत के पिता ने 26 जुलाई को पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में रिया चक्रवर्ती पर सुसाइड के लिए उकसाने को लेकर केस दर्ज करवाया है।ॉ
रिया के अलावा पांच अन्य लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 342, 380, 406, 420, 306 के तहत केस दर्ज करवाया है।
इसके बाद बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल से इस मामले में जांच करने को कहा है। बता दें कि सुशांत केस में पुलिस रिया से पूछताछ भी कर चुकी है।

रिया ने की थी CBI जांच की मांग

मालूम हो कि सुशांत एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को डेट कर रहे थे। सुशांत के सुसाइड मामले में रिया ने हाल ही में सीबीआई जांच की मांग की थी।
रिया ने गृह मंत्री अमित शाह को ट्वीट में टैग कर लिखा था, ‘अमित शाह जी, मैं सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, जो एक महीने पहले सुशांत के निधन के साथ खत्म हो गया।
मुझे सरकार में पूरा यकीन है, मैं इस मामले में सीबीआई इंक्वायरी की मांग करती हूं।’ इसके बाद दूसरे ट्वीट में रिया ने लिखा, ‘मैं हाथ जोड़कर यह विनती करती हूं कि इस मामले में सीबीआई जांच करें। मैं केवल यह जानना चाहती हूं कि ऐसा क्या दबाव था जो सुशांत को यह कदम उठाना पड़ा।’
मालूम हो कि सुशांत ने 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। वो पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में थे और उनका इलाज भी चल रहा था।
सुशांत से सुसाइड के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर भी बहस छिड़ी हुई है जिसे लेकर वकील सुधीर कुमार ने सलमान खान, संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, एकता कपूर और करण जौहर समेत 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया था।
बताते चलें कि हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत के शरीर में किसी तरह का कोई जहर नहीं था।
सुशांत केस में मुंबई पुलिस की जांच अभी जारी है और अभी तक एक्टर के परिवार, दोस्त, गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और कई फिल्ममेकर्स का बयान दर्ज हो चुके हैं।