Prabhat Times
नई दिल्‍ली। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह की मौत मामले में लगातार नए खुलासे सामने आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने अब इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंपने पर मुहर लगा दी है।
वहीं इस मामले में रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के पूर्व एजेंट एनके सूद ने इस मामले में सनसनीखेज दावा किया है। उनका कहना है कि इस मामले में अंडरवल्‍ड की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता।
पूर्व खुफिया अधिकारी एनके सूद के मुताबिक, सुशांत की मौत का कनेक्‍शन अंडरवर्ल्‍ड से है।
ये क्रिमिनल बड़ी सफाई से अपना काम करते हैं और इसकी पूरी कोशिश करते हैं कि उनकी तरफ किसी का ध्‍यान न जाए।
उन्‍होंने यह भी कहा कि इसमें सुशांत के स्‍टाफ या नौकरों की भूमिका से साफ इनकार नहीं किया जा सकता।
संभव है कि नौकरों को खरीदा गया हो या उन पर इसके लिए दबाव बनाया गया हो कि वे अभिनेता का मर्डर करें। यह भी संभव है कि उन्‍हें लालच दिया गया हो कि वे बचा लिए जाएंगे।
सुशांत के बैंक अकाउंट से कई अन्‍य खातों में पैसे ट्रांसफर होने पर उन्‍होंने कहा कि संभव है कि ऐसा अंडरवर्ल्‍ड के लोगों ने किया हो, ताकि पुलिस का ध्‍यान उनकी तरफ से भटक जाए और मामले का मुख्‍य दोषी इन सबसे बच जाए।
सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को मुंबई स्थित उनके घर में फंदे से लटका मिला था। मुंबई पुलिस ने इसे आत्‍महत्‍या का केस मान इस मामले की जांच शुरू की थी।
बाद में सुशांत के पिता ने पटना में इस मामले में केस दर्ज कराया था, जिसके बाद बिहार पुलिस ने भी मामले की जांच की थी।
परिजनों की मांग पर बिहार सरकार ने इस मामले की जांच के लिए सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी, जिसे केंद्र से मंजूरी मिल गई।
हालांकि महाराष्‍ट्र सरकार ने यह कहते हुए इसका विरोध किया था कि राज्‍य पुलिस इसकी समुचित जांच कर रही है। अब सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा कराए जाने का फैसला दिया है।