Prabhat Times
मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से हर कोई हैरान है। इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच जारी है। अब इस मामले में विसरा रिपोर्ट सामने आ गई है रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत के शरीर में किसी तरह का कोई जहर नहीं था।
गौरतलब है कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित घर पर मृत पाए गए थे। उन्होंने अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। हालांकि, पुल‍िस को उनके पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था।

सुशांत की विसरा रिपोर्ट आई सामने

सुशांत के सुसाइड के बाद उनकी मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। कुछ लोगों ने इसे हत्या तक बताया था। पुलिस अभी सुशांत के नाखून के नमूनों की फॉरेंसिक रिपोर्ट और ‘स्टमक वॉश’ रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।
 जिससे पुलिस सुशांत की मौत से पहले हुए किसी तरह के संघर्ष के बारे में पता लगा सके। मालूम हो कि सुशांत कुछ समय से डिप्रेशन में थे और उनका इलाज चल रहा था। लेकिन उन्होंने अपनी दवाईयां लेनी बंद कर दी थीं, हालांकि इसकी वजह साफ नहीं हो सकी।

अब तक 37 लोगों से हो चुकी है पूछताछ

महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर अनिल देशमुख ने बताया कि ‘अभी तक 37 लोगों का स्टेटमेंट रिकॉर्ड कर लिया गया है, एक-दो दिन में महेश भट्ट भी अपना स्टेटमेंट रिकॉर्ड करेंगे। कंगना रनौत का स्टेटमेंट रिकॉर्ड करने के लिए उन्हें समन भेज दिया गया है। करण जौहर के मैनेजर को भी कॉल किया गया है। अगर जरूरत पड़ी तो जौहर को भी कॉल किया जाएगा’।
अभी तक पुलिस सुशांत सिंह राजपूत केस में कई फिल्मी हस्तियों से पूछताछ कर चुकी है जिनमें आदित्य चोपड़ा, शानू शर्मा, रिया चक्रवर्ती, संजय लीला भंसाली जैसे सेलेब्स शामिल हैं। पुलिस इस मामले में सुशांत के कुक, उनकी बहन, उनके करीबी दोस्‍तों समेत कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

हाल ही में रिलीज हुई थी ‘दिल बेचारा’

हाल ही में दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म में सुशांत के साथ एक्‍ट्रेस संजना सांघी नजर आई थीं। फिल्‍म का न‍िर्देशन सुशांत सिंह राजपूत के करीबी दोस्‍त और बॉलीवुड के जानेमाने कास्टिंग डायरेक्‍टर मुकेश छाबड़ा ने किया है।

नेपोटिज्म पर छिड़ी बहस

सुशांत के सुसाइड के बाद सोशल मीडिया से लेकर बॉलीवुड तक में नेपोटिज्म और इनसाइडर व आउटसाइडर को लेकर बहस छिड़ गई है। कई लोगों का मानना है कि सुशांत के सुसाइड के पीछे नेपोटिज्म भी एक बड़ी वजह है। एक्टर की आत्महत्या के बाद यह जानकारी सामने आई कि पिछले कुछ समय में उनके हाथ से करीब सात फिल्में निकल गईं, जिससे वो काफी परेशान थे।