Prabhat Times
जालंधर। (Sushil Rinku launches ‘documentary’ on new government college under ‘My West is changing’ development campaign) ‘मेरा वेस्ट बदल रहा है’ विकास मुहिम को आगे बढ़ाते हुए विधानसभा हलका जालंधर वेस्ट के कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक सुशील कुमार रिंकू ने बूटा मंडी में 11.50 करोड़ रु पए की लागत से बने बाबा साहिब डा. भीम राव अंबेडकर सरकारी को-एजुकेशन कालेज पर बनी ‘डाक्यूमैंटरी’ सीनियर डिप्टी मेयर सुरिंदर कौर से लांच करवाई। ये लांच रविवार को राहुल गांधी की वर्चुअल रैली के लिए आयोजित समारोह के दौरान की गई।
लांचिंग मौके सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि यह डाक्यूमैंटरी वेस्ट हलके में लड़कियों की शिक्षा को प्रोत्साहित करने की कहानी बयां करती है। जिसे डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए वेस्ट हलके के घर-घर तक पहुंचाया जाएगा। रिंकू ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनका वेस्ट हलका शिक्षा के स्तर पर भी बदल रहा है। यह बदलाव हलके के हर व्यक्ति ने महसूस किया है। आगे अभी विकास की कई कहानियां लिखी जानी बाकी हैं। वह चाहते हैं कि लोग उन्हें दोबारा बहुमत देकर जिताएं, ताकि विकास का यह सफर आगे बढ़ता रहे।
विधायक सुशील रिंकू ने कहा कि वेस्ट हलके में वह सिर्फ सडकों और गलियों का विकास नहीं चाहते हैं। उनका मकसद हलके के बच्चों की शिक्षा और भविष्य को बेहतर बनाना है। इन बच्चों का भविष्य अच्छे व सस्ते सरकारी स्कूल-कालेजों में ही बेहतर बन सकता है। इसलिए उन्हें पढ़ाई के लिए आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर देना विधायक के तौर पर मेरी जिम्मेदारी है। जिसे निभाते हुए मैंने हलके में 30 साल से लड़कियों के सरकारी कालेज की उठ रही मांग को पूरा किया।वह सरकार से इस कालेज को बनवाने के लिए न केवल बूटा मंडी में पड़ी चारा मंडी की जमीन को एजुकेशन विभाग के नाम करवाने में सफल रहे। बल्कि एक बेहतरीन को-एजुकेशन कालेज बनवाने को 11.50 करोड़ रुपए ग्रांट भी हासिल की। अब नए बने इस सरकारी कालेज में 300 से ज्यादा बच्चे उच्च शिक्षा हासिल कर रहे हैं। खुशी की बात है कि जिसमें से 156 लड़कियां हैं। उन्होंने कहा कि कालेज के बाद अब स्कूलों की बारी है। वेस्ट हलके के स्कूल भी हाईकैट होंगे।
विधायक रिंकू ने बताया कि वेस्ट हलके के बच्चों के उज्जवल भविष्य को संवार रहे इस कालेज की कहानी और इस उपलिब्ध को हर घर तक पहुंचाने के लिए ही इन डाक्यूमैंटरी को तैयार करवाया गया है। जिसे डिजिटल रथों के जरिए प्रसारित व प्रचारित किया जाएगा। इतना ही नहीं इनको फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर व अन्य डिजिटल प्लेटफार्मों पर भी चलाया जाएगा। हलके में चल रही विकास मुहिम ‘मेरा वेस्ट बदल रहा है’ के तहत ही हलके में विकास कामों के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा।
नियर डिप्टी मेयर सुरिंदर कौर, पार्षद सुनीता रिंकू, पार्षद जगदीश राम समराय, पार्षद सुच्चा, पार्षद लखबीर सिंह बाजवा, पार्षद राजीव ओंकार टिक्का. पार्षद मिंटू गुज्जर, पार्षद तरसेम लखोत्रा, पार्षद पुत्र अनमोल ग्रोवर, पार्षद पुत्र सोनू ढल्ल, पार्षद पति हंस राज ढल्ल, पार्षद बचन लाल, राज कुमार राजू, अमजद अली खान, पार्षद पुत्र अनुराग खिंदर, नासिर सलमानी, राहुल बाजवा, राजेश अग्निहोत्री भोला, अश्विनी जगंराल और अभि लोच भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें