Prabhat Times

जालंधर। (Sushil Rinku stronger in Jalandhar West, BJP’s Sohan Lal, Rakesh Gill join Congress) विधानसभा हलका जालंधर वेस्ट के विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू का जगह-जहग पर विशाल रैलियों में भव्य स्वागत हो रहा है। उन्हें लोग फूलों के हारों के साथ-साथ नोटों के हारों से भी लाद रहे हैं। वह जहां जा रहे हैं, वहां उनको लोगों का भरपूर प्यार, विश्वास और समर्थन मिल रहा है।
एक मीटिंग के दौरान उन्हें बच्चों ने फूल देकर सम्मानित किया। वह भगवान वाल्मीकि मंदिर में भी माथा टेकने पहुंचे। भगवान वाल्मीकि जी का आशीर्वाद लिया। इसी दौरान वेस्ट हलके में रिंकू ने भाजपा को झटका भी दिया। उन्होंने भाजपा के दो नेताओं सोहन लाल पेटी और राकेश गिल को कांग्रेस में शामिल कराया। उन्हें सिरोपे पहनाकर स्वागत किया।
विधायक सुशील रिंकू ने कोट मोहल्ला, बस्ती पीर दाद, पारस इस्टेट, भार्गव कैंप और मॉडल हाऊस के मोहल्लों में जाकर विशाल रैलियों में वेस्ट हलके के लोगों को संबोधित किया। इसके साथ ही उन्होंने अपने पांच साल में वेस्ट हलके में कराए गए कामों को गिनवाते हुए उन्हें अगले पांच साल और मौका देने की अपील की।
विधायक सुशील रिंकू ने बताया कि वेस्ट हलके में श्री गुरु रविदास कम्युनिटी हाल और सतगुरु कबीर कम्युनिटी हाल का निर्माण काम चल रहा है। 120 फुट रोड पर बरसाती पानी की निकासी को सीवरेज प्रोजैक्ट चालू करवा दिया गया है। जिसका ट्रायल सफल रहा। वहां बरसात के बावजूद एक भी बूंद पानी नहीं रूका।
इसके बाद भगवान वाल्मीकि मंदिर के साथ लंगर हाल का निर्माण भी कराया जा रहा है। कई मोहल्लों में घरों के ऊपर से गुजरने वाली बिजली की तारों को हटवाया। इन तारों के कारण लोगों की जान खतरे में ही रहती थी। सड़कों का निर्माण कराया।
कपूरथला रोड को नया बनवाया। बस्तीयात इलाकों में सीवरेज समस्या का हल निकाला। एलईडी लाइटें लगवाई गईं। लड़कियों का कालेज खुलवाया। अब वहां कई स्ट्रीम की ग्रेजुएशन की डिग्री बच्चे कर पा रहे हैं। मॉडर्न स्कूल बनवाया जा रहा है।
सुशील रिंकू ने कहा कि 10 साल सत्ता में रहते हुए भी भाजपा के नेताओं ने वेस्ट हलके में ऐसा कुछ नहीं किया है। जिसे वह गिनवा सकें। इसलिए कांग्रेस पार्टी को वोट देकर उन्हें दोबारा विधायक बनाएं। ताकि विकास कामों की रफ्तार को धीमी न पड़ने दिया जाए। वेस्ट हलका बदल रहा है।
इस बदलाव को जारी रखने के लिए उन्हें दोबारा मौका दिया जाए। उन्हें लोगों ने कहा कि रिंकू ही उनकी वोट के सही हकदार हैं। लोग उन्हें ही अपने वोट देकर विजयी बनाएंगे। रिंकू को दोबारा जीता कर मंत्री बनाने का भी दावा किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें