Prabhat Times
बटाला (गौरव सेठ): चंद रूपए की खातिर बेची गई जहरीली शराब के कारण कई परिवार बेसहारा हो चुके हैं। पीड़ित परिवारों को सांत्वना देने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ आज बटाला पहुंचे।
तरूण चुघ ने पीड़ित परिवारों को पार्टी की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए कहा कि इस घटना के दोषियों को कतई भी बख्शा नहीं जाएगा।
बता दें कि पिछले कुछ दिनो में बटाला, अमृतसर, तरनतारन ईलाके में जहरीली शराब के कारण दर्जनों लोगो की मृत्यु हो गई। इस घटना के कारण कई परिवार बेसहारा हो गए।
जहरीली शराब कांड को लेकर पुलिस प्रशासन पर तो सवाल उठ ही रहे हैं, लेकिन साथ ही राजनीतिज्ञों के बीच भी आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।
बटाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए तरुण चुघ ने कहा कि भाजपा पीड़ित परिवारों के साथ डट कर खड़ी रहेगी और उन्हे इंसाफ दिलवाया जाएगा।
चुघ ने आरोप लगाया कि शराब माफिया के पीछे सत्ता पक्ष के नेताओँ की ही वरदहस्त प्राप्त है। तरुण चुघ ने कहा कि नशा तस्करी रोकने के लिए तैनात पंजाब पुलिस के कई विंग जैसे एस.टी.एफ., एस.ओ.सी., लोकल पुलिस आदि पुलिस अधिकारी और फोर्स क्या कर रहे हैं।
तरुण चुघ ने कहा कि पंजाब पुलिस का इंटैलीजैंस विंग का भी ये सबसे बड़ा फैल्यौर है। राज्य में इतने बड़े स्तर पर अवैध शराब का कारोबार चल रहा है, लेकिन इसकी भनक इंटेलीजैंस और पुलिस को नहीं हुई।
तरुण चुघ ने आरोप लगाया कि अगर समय रहते पुलिस अपनी डियूटी निष्पक्षता से करती त नहीं तो इतने बड़े स्तर पर तीन जिलों में जहरीली शराब का कहर न बरपता।
शराब माफिया को भाजपा के कुछ नेताओं का संरक्षण होने के आरोपों संबंधी पूछे जाने पर तरुण चुघ ने साफ किया कि भाजपा कतई भी अपराधियों को संरक्षण नहीं देती।
तरुण चुघ ने कहा कि सरकार इस मामले की न्यायिक जांच करवाए, जिसमें जो भी कोई दोषी पाया जाए चाहे वे किसी भी पार्टी से संबंध क्यो न रखता हो, उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।
तरुण चुघ ने पंजाब सरकार से मांग की है कि जहरीली शराब का शिकार बने पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रूपए आर्थिक मदद तथा नौकरी दी जाए। ताकि गरीब व बेसहारा हुए परिवारों का गुजारा हो सके।