Prabhat Times

चंडीगढ़। (technical Education Minister of Punjab gave warning to colleges, universities) पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस एक्शन में है।

फीस बढ़ौतरी समेत कई मुद्दों पर स्कूल, कालेज व यूनिवर्सिटीज़ पर सख्ती दिखा चुके शिक्षा मंत्री ने एक बार फिर मनमानियां करके छात्रो के भविष्यों से खिलवाड़ करने वाले सभी सरकारी और निजी कॉलेज, यूनिवर्सिटीज़ को चेतावनी दी है।

पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने पत्र जारी करके राज्य की सभी सरकारी और निजी यूनिवर्सिटियों और कॉलेजों को हिदायत की है कि स्कॉलरशिप न आने के कारण किसी भी विद्यार्थी को पेपर में बैठने से न रोका जाये।

हरजोत बैंस ने कहा कि उनके ध्यान में आया है कि कुछ निजी और सरकारी संस्थाओं ने स्कॉलरशिप न आने के कारण विद्यार्थियों को पेपर में बैठने से रोकने का यत्न किया है।

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने अतिरिक्त मुख्य सचिव, तकनीकी शिक्षा और प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा को पत्र लिख कर हिदायत दी है।

शिक्षा मंत्री ने कहा है कि राज्य के सभी सरकारी और निजी कालेजों और यूनिवर्सिटियों को हिदायत कर दी जाये कि यदि किसी विद्यार्थी की स्कॉलरशिप का कोई भी मामला पैंडिंग चल रहा हो तो उस विद्यार्थी को परीक्षा में बैठने से न रोका जाये।

यदि इन हिदायतों की किसी भी कॉलेज/यूनिवर्सिटी की तरफ से उल्लंघना की जाती है तो उसके खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा सख़्त कार्यवाही की जायेगी।

बैंस ने अधिकारियों को हिदायत की कि इस सम्बन्धी तुरंत नोटिस तुरंत जारी किया जाये।

व्हाटसएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें

Join Whatsapp Link for Latest News

खबर ये भी हैं…


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes1