Prabhat Times
नई दिल्ली। (Thailand Govt Allowed Fully Vaccinated Tourists) थाईलैंड के शौकीन पर्यटकों के लिए राहत भरी खबर है। लगभग डेढ साल से कोरोना के कारण घरों में रहने को मजबूर पर्यटक अब थाईलैंड की सैर कर सकेंगे। थाईलैंड (Thailand) सरकार ने 1 अक्तूबर से भारत समेत सभी देशों के टूरिस्ट के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। टूरिस्ट के लिए दरवाजे खोलने के साथ ही कुछ शर्तें भी रखी गई हैं। जिन्हें टूरिस्ट को फोलो करना पड़ेगा।
बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से लोग महीनों से लॉकडाउन में थे, जिस कारण वह लंबे समय तक घरों में रहने को मजबूर थे। अब साल के आखिरी महीने में हर कोई नए साल और क्रिसमस पर डोमेस्टिक और इंटरनेशनल ट्रिप की प्लानिंग कर रहा है। अगर आप थाईलैंड (Thailand) जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। थाईलैंड (Thailand) ने भारत समेत दुनियाभर के पर्यटकों के लिए अपने दरवाजे खोल दिए है।
थाईलैंड (Thailand) सरकार ने जारी बयान में कहा कि पूर्ण वैक्सीनेशन वाले विदेशी यात्रियों को एक अक्टूबर से पर्यटन उद्देश्यों के लिए देश जाने की अनुमति दी जाएगी। थाईलैंड (Thailand) के पर्यटक प्राधिकरण के अनुसार, पर्यटक दो सप्ताह के होटल क्वारंटीन से गुजरे बिना बैंकॉक और चार अन्य प्रांतों का दौरा कर सकेंगे। थाईलैंड (Thailand) सरकार ने कहा कि पर्यटकों को आने के बाद सात दिनों तक एक निश्चित क्षेत्र में रहना होगा और कोविड टेस्ट देना होगा। बाद में 21 अक्टूबर को चियांग राय, सुखोथाई और लोकप्रिय समुद्र तटीय पलायन रेयॉन्ग सहित सूची में और जोड़े जाएंगे।
सरकार के प्रवक्ता थानाकोर्न वांगबूनकोंगचाना के अनुसार, 29,000 से अधिक पूरी तरह से वैक्सीन लगवा चुके अंतरराष्ट्रीय पर्यटक अपनी सैंडबॉक्स योजना के तहत फुकेत में समुद्र तट पर पहुंचें, जिससे राजस्व में लगभग 50 मिलियन डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ। आपको बता दें कि थाईलैंड का पर्यटन उद्योग (जो अपनी राष्ट्रीय आय का पांचवां हिस्सा है) महामारी और उसके बाद के यात्रा प्रतिबंधों से काफी प्रभावित हुआ है। थाईलैंड घूमने फिरने के लिए दुनिया के अच्छी जगहों में से एक है।

ये भी पढ़ें