राखी बना कर लेटर लिख कर डिप्स के बच्चों ने अपने भाई-बहनों के प्रति अपना प्रेम किया व्यक्त

expressed

Prabhat Times

जालंधर। (The children of Dips expressed their love for their brothers and sisters) भाई-बहन के पवित्र रिश्ते की महत्ता को समझाने के लिए डिप्स चेन के सभी स्कूलों में राखी के पर्व पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।
नर्सरी से लेकर चौथी कक्षा तक की छात्राओं ने अपने भाइयों के लिए कार्टून, चाकलेट्स, स्पेशल केरेक्टर थीम पर अपने हाथों से राखी बनाई। और पूजा की थाली भी डेकोरेट की।
पांचवी से लेकर सातवीं कक्षा तक की बहनों ने अपने भाइयों के लिए स्पेशल राखी कार्ड बनाए।
इसे उन्होंने अपने आर्ट एंड क्राफ्ट के हुनर के साथ उसे डेकोरेट किया और उसमें प्यारे मैसेज के साथ शुभकामनाएं दी।
आठवीं से बाहरवीं कक्षाओं की बहनों ने अपने भाईयों की लंबी उम्र की कामना करते हुए उनके प्रति अपने प्यार के भाव को व्यक्त करते हुए प्रेम भरे पत्र लिखे।
वहीं दूसरी तरफ सभी भाईयों ने अपनी बहनों के लिए धन्यावाद पत्र लिखे जिसमें उन्होंने अपनी छोटी बड़ी बहनों को हमेशा उनका साथ देने का वादा किया।
इस दौरान स्कूल प्रिंसिपल्स ने बच्चों को राखी के त्योहार के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह त्योहार भाई बहन के प्रेम का प्रतीक है।
बहन भाई को राखी बांध कर जीवनभर हर सुख दुख में उसके साथ रहने का वादा मांगती है। इस त्योहार से बहुत सारी काथाएं जुड़ी हुई है।
एमडी सरदार तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने स्टाफ और सभी बच्चों को इस पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें यह पर्व पूरे स्नेह के साथ मनाना चाहिए।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14