Prabhat Times
नई दिल्ली। जानलेवा महामारी कोरोना ने अब इंसानों के साथ ही जानवरों को भी अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है.
अमेरिका के एक चिड़ियाघर में बर्फ में रहने वाले तीन तेंदुए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की ही है. ये तीनों तेंदुए लुइसविले चिड़ियाघर में रह रहे थे.
बर्फ में रहने वाले ये तेंदुए वायरस से पीड़ित होने वाले जानवरों की छठी प्रजाति हैं. कृषि विभाग की राष्ट्रीय पशु चिकित्सा सेवा प्रयोगशालाओं ने एक बयान में कहा कि सांस की बीमारी के लक्षण दिखने के बाद अधिकारियों ने तीनों जानवरों के नमूने लिए थे.
लुइसविले चिड़ियाघर ने एक बयान में कहा कि तीनों में हल्के लक्षण दिख रहे हैं और उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है, हालांकि पूरी तरह उनके ठीक होने की उम्मीद है. चिड़ियाघर के अधिकारियों ने कहा कि किसी अन्य जानवर में लक्षण नहीं दिख रहा है.
चिड़ियाघर की तरफ से कहा गया है कि मनुष्यों में वायरस फैलाने वाले संक्रमितों का जानवरों में जोखिम कम माना जाता है और चिड़ियाघर खुला रहता है, हालांकि तेंदुए जब तक पूरी तरह ठीक नहीं हो जाते तबतक उन्हें लोगों से दूर रखा जाएगा.
चिड़ियाघर आम लोगों के लिए खुला रहेगा बस उन्हें वहां बर्फीले तेंदुए दिखाई नहीं देंगे. बता दें कि अमेरिका में बड़े पैमाने पर कोरोना से मौत होने के बाद अब वहां लोगों को कोरोना वैक्सीन देने की शुरुआत की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें