कोलकाता (ब्यूरो): पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस के विधायक तमोनाश घोष का मंगलवार को निधन हो गया। मिली जानकारी के अनुसार 60 वर्षीय विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। घोष, राज्य की फाल्टा विधानसभा सीट से तीन बार विधायक थे।

घोष के निधन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की। उन्होंने लिखा- ‘बहुत दुखी हूं। साल 1998 से पार्टी के कोषाध्यक्ष और तीन बार विधायक रहे तमोनाश घोष आज हमे छोड़ गए। वह 35 वर्षों तक हमारे साथ रहे। वह पार्टी और जनता के प्रति बहुत ही समर्पित थे। उन्होंने सामाजिक कार्यों में बहुत योगदान दिया।’

मुख्यमंत्री ने कहा- ‘उनके जाने से जो शून्य उभरा है, उसे भरना मुश्किल है। हम सभी उनके चाहने वालों, पत्नी झरना, दो बेटियों और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट करते हैं।’

राज्य में संक्रमितों की संख्या 14,728

बता दें राज्य में मंगलवार को कोविड-19 के कारण 11 और लोगों की मौत हो गई, जिससे इस बीमारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 580 पहुंच गई, जबकि संक्रमण के 370 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या 14,728 पहुंच गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। उसमें कहा गया कि मरने वाले 11 में से नौ मरीजों को अन्य कई बीमारियां थी।

राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित 4,930 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 531 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई। पश्चिम बंगाल में मरीजों के ठीक होने की दर 62.58 प्रतिशत हो गई। मंगलवार तक राज्य में इस बीमारी से कुल 9,218 लोग ठीक हो चुके हैं।