Prabhat Times

चंडीगढ़। (tomorrow punjab cm face will be announced aap) भगवंत मान या कोई और? पंजाब में आम आदमी पार्टी का सीएम फेस कौन होगा? इस सवाल से मंगलवार को पर्दा हट जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा चुनने के लिए जारी किए गए नंबर पर फीडबैक ले लिया है। अब मंगलवार को वह फीडबैक के आधार पर मिले पंजाब सीएम के नाम का ऐलान करेंगे।उधर, आप पार्टी में विद्रोह शुरू हो गया है। आप के फिरोज़पुर देहात के उम्मीदवार ने पार्टी छोड़ दी है। इस्तीफा देते हुए उन्होंने पार्टी पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए।

मंगलवार को 12 बजे करेंगे प्रैस कान्फ्रैंस

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान मंगलवार को दोपहर 12 बजे किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सीएम के लिए लोगों की पसंद कौन है, इसके लिए अभी भी फीडबैक लिया जाना जारी है।

शाम 5 बजे तक दे सकते हैं फीडबैक

दिल्ली सीएम ने कहा कि जनता चुनेगी आप सीएम (Janta Chunegi Apna CM) के तहत लोग सोमवार 17 जनवरी की शाम 5 बजे तक अपना फीडबैक दे सकते हैं। उसके बाद हम फीडबैक के आधार पर मंगलवार को 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सीएम चेहरे का ऐलान करेंगे।

7 लाख कॉल, 5.5 लाख व्हाट्सएप, 1.5 लाख वॉइस मेसेज

रविवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि नंबर पर पिछले 72 घंटे में साढ़े पांच लाख से ज्यादा लोगों ने व्हाट्सएप, 7 लाख के करीब लोगों ने कॉल और डेढ़ लाख लोगों ने वॉइस मैसेज और डेढ़ लाख लोगों ने टेक्स्ट मैसेज के जरिए अपनी राय दी है।

फीडबैक के बाद सीएम चेहरा घोषित करेगी पार्टी

जनता से अपील करते हुए चीमा ने कहा, ‘पंजाब और देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप द्वारा जारी नंबर पर अपनी राय दें और अपनी पसंद का मुख्यमंत्री चुनें। साथ ही राज्य में बनने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार में भागीदार बनें। सभी डेटा इकट्ठा होने के बाद पार्टी लोगों से मिली राय के अनुसार मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करेगी।’

रेस में आगे हैं भगवंत मान

बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट की रेस में भगवंत मान (Bhagwant Mann) आगे बताए जाते हैं। राज्य में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव (Punjab Elections) के लिए मतदान है। 2017 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) 20 सीटें जीतकर मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी थी। सत्ताधारी शिरोमणि अकाली दल (15 सीटें) को केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पार्टी ने तीसरे नंबर पर धकेल दिया था, जबकि कांग्रेस ने 77 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया था। इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने पंजाब लोक कांग्रेस के नाम से नई पार्टी बनाई है। उनकी पार्टी का बीजेपी के साथ गठबंधन है।

आशु बांगड़ ने लगाए ये आरोप

पार्टी से इस्तीफा देने वाले आप के उम्मीदवार आशु बांगड़ ने फिरोजपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली से आए आब्जर्वर बदतमीजी से पेश आते हैं। उन पर काफी दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आप वालंटियर की आवाज दबाई जा रही है। पार्टी के पंजाब सह प्रभारी राघव चड्ढा पर आरोप लगाते हुए बांगड़ ने कहा कि चड्ढा आप को एक कंपनी की तरह चला रहा है। दिल्ली के आप नेताओं की बोली ठीक नहीं है। आम आदमी पार्टी के राज अगली बैठक में खोलूंगा। अब मैं पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

ये भी पढ़ें