Prabhat Times
नई दिल्ली। (Tractor Rally) गणतंत्र दिवस पर किसानों की ऐतिहासिक ट्रैक्टर परेड शुरू हो चुकी है। ट्रैक्टर परेड शुरू होते ही सिंघू बार्डर, गाज़ीपुर बार्डर से तनाव की खबरे आ रही हैं। पुलिस द्वारा की गई बैरिकेडिंग किसानों ने तोड़ कर रास्ता बनाए जाने के पश्चात पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं।
पता चला है कि सिंघू बार्डर पर हुए तनाव के पता चलते ही नांगलेई बार्डर पर भी तनाव हो गया है। बताया जा रहा है कि जासे ही किसानों को आंसू गैस छोड़े जाने की सूचना मिली तो अन्य जगहों पर भी तनाव की स्थिति बन गई है।
बता दें कि आज देश अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. दिल्ली के राजपथ के साथ-साथ आज हर किसी की निगाहें दिल्ली की सीमाओं पर भी टिकी हैं. कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसान आज दिल्ली की सीमाओं के आसपास ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं. कड़ी सुरक्षा और तमाम व्यवस्थाओं को करने के बाद दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत दी है. किसानों की इस ट्रैक्टर रैली से जुड़े हर अपडेट के लिए इस ब्लॉग के साथ बने रहें…

नोएडा मोड़ पर किसानों ने तोड़े बैरिकेड

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेड तोड़ दिए है. इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े है. इसके साथ ही किसानों पर लाठीचार्ज किया गया है. दरअसल, अक्षरधाम से पहले एनएच 24 पर पुलिस ने बैरिकेडिंग की हुई थी, लेकिन कुछ किसानों के जत्थे ने ट्रैक्टरों के साथ कुछ बैरिकेडिंग को तोड़कर दिल्ली की तरफ घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया. किसानों को वहां से खदेड़ा गया है.

देखें वीडियो

चिल्ला बॉर्डर पर स्टंट के दौरान पलटा ट्रैक्टर

नोएडा के सेक्टर 14 ए चिल्ला बॉर्डर पर स्टंट के दौरान हादसा हुआ है. दरअसल, ट्रैक्टर मार्च के दौरान कुछ किसान स्टंट कर रहे थे. ट्रैक्टर का संतुलन बिगड़ा और पलट गया. ट्रैक्टर पलटने से महानगर अध्यक्ष राजीव नागर घायल हो गए. मौके पर मौजूद सैकड़ों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर को सीधा किया और महानगर अध्यक्ष को बाहर निकाला.

ये भी पढ़ें