Prabhat Times
नई दिल्ली। (Tractor Parade) राजधानी मे हालात बेकाबू हो चुके हैं। एक और जहां पुलिस प्रशासन प्रदर्शनकारियों को लाल किला से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं तो वहीं दूसरी और नांगलोई ईलाके में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच तनाव बढ़ गया है।
उधर, दिल्ली एन.सी.आर. के कई ईलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पता चला है कि पुलिस ने उग्र हो रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया है। इसी बीच लाल किले में लाठीचार्ज होने की सूचना है।
लाल किले पर झण्डा फहराने के बाद से लगातार पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी नोकझोंक चल रही थी। पुलिस द्वारा झण्डा उतारा गया तो हंगामा हो गया। करीब डेढ घण्टे की कोशिश के बाद पुलिस ने लोगों को लाल किले से बाहर निकालने के लिए लाठीचार्ज कर दिया है।

एक प्रदर्शनकारी की मौत

उधर, किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान एक किसान की मौत की खबर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक आईटीओ के पास एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है. ये घटना दीन दयाल उपाध्याय मार्ग के पास हुई है. कहा जा रहा है कि उत्तराखंड निवासी नवनीत की मौत गोली लगने से हुई है। जबकि ये भी चर्चा है कि नवनीत की मृत्यु ट्रैक्टर पल्टने के कारण हुई। फिलहाल नवनीत की मौत के कारणों की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।
उधर, नांगलोई ईलाके में भी प्रदर्शन जारी है। पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस छोड़ कर रोकने की कोशिश की जा रही है।
उधर, लाल किले पर झण्डा फहराने के बाद से पिछले करीब एक घण्टे से प्रदर्शनकारी लाल किले पर डटे हुए है। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद प्रदर्शनकारी लाल किले से बाहर निकलने को तैयार नहीं है। स्थिति लगातार तनावपू्र्ण बनी हुई है।

राकेश टिकैत का बड़ा ब्यान

इसी बीच भारतीय किसान यूनिअन के राकेश टिकैत का बड़ा ब्यान सामने आया है. राकेश टिकैत ने कहा कि हम उन लोगों को जानते हैं जो अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. उनकी पहचान की गई है. ये राजनीति दलों के लोग हैं जो आंदोलन को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं.

देखें नांगलोई एरिया में हाल

ये भी पढ़ें