Prabhat Times
चंडीगढ़। (Transport Minister Raja warring in action, big action taken on the people of Jujhar Transport) राज्य का परिवहन सिस्टम सुधारने के लिए दिन रात एक कर रहे ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग लगातार एक्शन मोड पर हैं। राजा वडिंग ने आज चंडीगढ़ अंर्तराज्यीय बस अड्डे पर पहुंच कर सरकारी बस आपरेटरों के साथ गुंडागर्दी कर रहे जुझार ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मचारियों को खुद काबू करके पुलिस के हवाले कर दिया।
जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ के सैक्टर-43 के बस अड्डे पर प्राईवेट ट्रांसपोर्ट कंपनी जुझार ट्रांसपोर्ट कंपनी के मुलाज़िमों ने गुंडागर्दी करते हुये पंजाब की सरकारी वाल्वो बस को धक्के से रोक कर सभी सवारियों को उतार दिया। इस गुंडागर्दी के बारे सरकारी बस के ड्राइवर ने सीधा परिवहन मंत्री को फ़ोन कर दिया जिसके बाद परिवहन मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग मौके पर पहुँचे और उन्होंने मौके पर पुलिस बुला कर प्राईवेट कंपनी के मुलाज़िमों को पुलिस के हवाले करवाया और कंपनी की बस ज़ब्त करवाई।
राजा वड़िंग ने बताया कि पनबस डीपू श्री मुक्तसर साहिब द्वारा चंडीगढ़ से गंगानगर वाया लुधियाना, मोगा, श्री मुक्तसर साहिब दो वाल्वो सुपर इंटैरगल बसें चलाईं जा रही हैं। इनमें से एक बस नंबर पी.बी. 04 एए-7439, जिसको ड्राइवर अवतार सिंह चला रहा था, जब सैक्टर-43 बस स्टैंड में अपने बनते टाईम दोपहर 02ः05 बजे वापसी रूट लुधियाना-श्री मुक्तसर साहिब के लिए रवाना होने लगी तो जुझार ट्रांसपोर्ट कंपनी के अड्डा इंचार्ज मनजीत सिंह और ठेकेदार राजवीर सिंह ने गुंडागर्दी करते हुए इस बस को रवाना होने से रोक दिया और सवारियों को उतार दिया।
इस संबंधी बस ड्राइवर ने परिवहन मंत्री श्री राजा वड़िंग को फ़ोन किया, जिस पर परिवहन मंत्री तुरंत मौके पर पहुँचे और उन्होंने पुलिस को बुलाया। उन्होंने जुझार ट्रांसपोर्ट कंपनी की बस को ज़ब्त करने के लिए पुलिस को कहा और प्राईवेट कंपनी के मुलाज़िमों को पुलिस के हवाले करवाया। परिवहन मंत्री ने कहा कि किसी भी प्राईवेट ऑपरेटर या उसके किसी मुलाज़िम को गुंडागर्दी की इजाज़त नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा कि अगर भविष्य में कोई व्यक्ति ऐसी हरकत करता है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

ये भी पढ़ें