Prabhat Times
नई दिल्ली। (Australia Flights Ban) देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को भारत से सीधी उड़ान पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है. प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बताया कि यह निलंबन 15 मई तक जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि मौजूदा हालातों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.
बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारत से बड़े पैमाने पर विदेशी यात्री अपने देशों की तरफ जा रहे हैं जिसमें इंटरनेशनल क्रिकेटर भी शामिल हैं. बताते चलें कि ब्रिटेन और न्यूजीलैंड समेत कई देशों ने भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. आस्ट्रेलिया ने पिछले दिनों उड़ानों में 30 प्रतिशत कटौती की थी लेकिन आज प्रतिबंध का ऐलान कर दिया है.
भारत में पिछले कुछ दिनों से तीन लाख मामले रोज आ रहे हैं, अकेले अप्रैल में (26 अप्रैल तक के आंकड़ों के साथ) 51 हजार 63 हजार 828 नए मामले सामने आ चुके हैं, जबकि मार्च के महीने में देश में 10,25,863 मामले सामने आए थे.
फरवरी में तो मात्र 3 लाख 50 हजार 548 नए मामले सामने आए थे जोकि इन दिनों रोजाना आने वाले मामलों के बराबर है. वहीं जनवरी के महीने में देश में कुल 4,79,409 नए मामले दर्ज किए गए थे.
बता दें कि आस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये ने भारत में कोरोना मामलों के बढने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से IPL बीच में ही छोड़ दिया था और दावा किया खा कि आस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर यह फैसला ले सकते हैं. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा ने भी निजी कारणों से लीग छोड़ने का फैसला किया है. 
ये भी पढ़ें