Prabhat Times
जालंधर। (Tricity Lockdown) पंजाब सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। राम नवमी के दिन ट्राई-सिटी चंडीगढ़, मोहाली तथा पंचकूला शहर को कम्पलीट लॉकडाउन के निर्देश जारी किए हैं।
बता दें कि राज्य में आज कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा रिव्यू मीटिंग की गई। जिसमें हर पहलू पर चर्चा हुई। बैठक के बाद नाईट कर्फ्यु का समय बढ़ाने, रविवार को मिनी लॉकडाउन के साथ साथ जिम, कोचिंग सैंटर, बंद कर दिए गए और शादी, भोग कार्यक्रमों में 20 की गिनती निर्धारित कर दी गई। होटल रेस्तरां खुलेंगे, लेकिन सिर्फ टेक-अवे के लिए। सीटिंग बैन की गई है।
अब एक और बड़ा फैसला सामने आया है। राज्य सरकार द्वारा चंडीगढ़ के हालातों के भी मद्देनज़र बड़ा फैसला लेते हुए ट्राई-सिटी चंड़ीगढ़, मोहाली और पंचकूला में बुधवार के लिए कम्पलीट लॉकडाउन किया गया है। रिव्यू मीटिंग में ये फैसला चंडीगढ़ प्रशासन से सलाह से लिया गया है।
सरकार ने बुधवार के लिए ये फैसला इसलिए लिया है ताकि इस दिन कोई धार्मिक इकट्ठ भी न हो सके। मोहाली और पंचकूला में इसलिए लॉकडाउन किया गया है क्योंकि ये चंडीगढ़ से सटे हैं और पहले से ही मोहाली हॉट स्पाट जिला बना हुआ है। इस लिए रामनवमी के दिन चंडीगढ़ से सटे पंजाब के दो शहर मोहाली और पंचकूला में कम्पलीट लॉकडाउन रहेगा।
ये भी पढ़ें